20 SEPFRIDAY2024 4:23:52 PM
Nari

सेट पर आलिया को आया था पैनिक अटैक, बेटी को गले लगाने की बजाय महेश भट्ट ने किया ये अजीब काम

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 20 Sep, 2024 01:33 PM
सेट पर आलिया को आया था पैनिक अटैक, बेटी को गले लगाने की बजाय महेश भट्ट ने किया ये अजीब काम

नारी डेस्क: आलिया भट्ट भारतीय सिनेमा की सबसे मशहूर अभिनेत्रियों में से एक हैं, जो अपनी बहुमुखी प्रतिभा और दमदार अभिनय के लिए प्रसिद्ध हैं। उन्होंने 2012 में करण जौहर की स्टूडेंट ऑफ द ईयर से डेब्यू किया था, इसके बाद उन्हाेंने एक के बाद एक सफल फिल्मों के साथ बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बना ली। हाल ही में एक्ट्रेस ने स्टूडेंट ऑफ द ईयर के सेट पर  अपने पहले दिन से पहले हुए पैनिक अटैक के बारे में खुलकर बात की थी।

PunjabKesari
इस पल ने न केवल आलिया के शानदार करियर की शुरुआत की, बल्कि उनके पिता, फिल्म निर्माता महेश भट्ट के साथ उनके अनूठे रिश्ते को भी उजागर किया। अपनी बेटी को उसके संकट के समय दुलारने के बजाय, महेश ने आलिया को उसके डर का सामना करने के लिए प्रोत्साहित किया था। इंडिया टुडे के लिए करण थापर के साथ बातचीत में आलिया ने इस स्थिति को "सबसे अजीब" अनुभव बताया था। उन्होंने कहा-  करण जौहर की 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' के लिए पहली बार फिल्म सेट पर जाने से एक दिन पहले उनको पैनिक अटैक आया था। तो महेश ने उनको लोगों से भरे कमरे में खड़ा कर दिया था और उस दौरान वह जो महसूस कर रही थीं, उसे बताने को कहा था।

PunjabKesari
आलिया ने उस पल को याद करते हुए कहा- "मुझे लगा कि पापा मुझे गले लगाएंगे... लेकिन उन्होंने मुझे कमरे के बीच में सबके सामने खड़ा कर दिया,"।
शुरू में महेश के दृष्टिकोण से हैरान आलिया को यह सब बेहद अजीब लगा। आलिया ने फिर अपने पिता महेश से कहा था,-'ये अच्छी चीज नहीं है, आप ऐसा क्यों कर रहे हैं?' फिर महेश भट्ट ने कहा था, 'बस करो।' आलिया बताया क-, 'मैंने उनका कहा माना और किया और सबसे अच्छी चीज ये है कि उन्होंने ऐसा इसलिए ऐसा करने को बोला क्योंकि मैं इसके बाद अपने आप ही अच्छा महसूस करने लगी थी।'

 PunjabKesari
 एक्ट्रेस ने बताया कि इमरान हाशमी भी वहीं थे उन्होंने कहा था- 'आलिया तुम हर फिल्म के पहले ऐसा महसूस करोगी, हर शॉट के पहले ऐसी हालत होगी।' आलिया का कहना है कि  'महेश भट्ट दूसरे पिता जैसे नहीं थे। हर रविवार वह उनके साथ नहीं बेठते थे उन्हें फिल्म दिखाने नहीं ले जाते थे या फिर उन्हें स्कूल में अच्छा करने के लिए नहीं बोलते थे। वह तो उल्टा एक्ट्रेस को असफल होने के लिए कहते थे। 'वह बोलते थे कि तुम्हें असफल होना ही चाहिए। अगर तुम असफल नहीं हुई तो मैं तुमसे बहुत नाराज हो जाऊंगा।' जब एक्ट्रेस वाकई किसी में फेल हो जातीं तो पापा  कहते थे 'अब अच्छा किया'। उन्होंने मेरे दिमाग से ये बात निकाल दी है कि असफलता एक बुरी चीज होती है।'
 

Related News