16 APRTUESDAY2024 6:08:51 AM
Nari

आप भी नहीं कर पाते जिम तो ऐश्वर्या जैसी बनाए अपनी लाइफस्टाइल रुटीन

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 21 Oct, 2020 04:04 PM
आप भी नहीं कर पाते जिम तो ऐश्वर्या जैसी बनाए अपनी लाइफस्टाइल रुटीन

ऐश्वर्या राय जो कि बॉलीवुड की खूबसूरत ही नहीं फिट एक्ट्रेस की लिस्ट में शामिल हैं। 45 प्लस की उम्र में उन्होंने अपनी बॉडी को बखूबी मेंटेन करके रखा है लेकिन आपको बता दें कि ऐश्वर्या जिमिंग नहीं करती क्योंकि उन्हें जिम जाना पसंद नहीं है आप सोच रहे होंगे कि अगर वह जिम नहीं जाती तो इतना फिट एंड फाइन कैसे तो आपको बता दें कि ऐश्वर्या की फिटनेस पूरी तरह उनके खान पान यानि डाइट चार्ट को समर्पित है। वह जो भी खाती हैं वह सही समय पर खाती हैं तो चलिए बताते हैं ऐश्वर्या की रुटीन क्या है।

योग है फिटनेस सीक्रेट

ऐश्वर्या के दिन की शुरुआत योग से होती हैं। योग जो आपको हैल्दी तो रखता है साथ ही में आपकी खूबसूरती को भी चार चांद लगाता है। उनकी रुटीन योग से ही शुरू होती है।

PunjabKesari

हफ्ते में 2 जाती हैं जिम

जी हां, एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने बताया था कि वह जॉगिंग और ब्रिस्क वॉक के बाद 45 मिनट का रोजाना योग सेशन करती हैं। अगर उन्हें लगता है कि जिम की जरुरत हैं वो हफ्ते में सिर्फ 2 बार जिम जाती है। वह घर पर ही कभी-कभी कार्डियो एक्सरसाइज करती हैं। चलिए अब उनकी डाइट चार्ट के और जाते हैं।

नींबू और शहद से दिन की शुरूआत

दिन की शुरुआत में वह गुनगुने पानी में नींबू और शहद लेती हैं।

नाशता नहीं करती स्किप

वह कितनी भी बिजी क्यों ना हो वह कभी अपना नाश्ता स्किप नहीं करती क्योंकि उनका कहना है कि हैल्दी लाइफ और फिटनेस के लिए आपको नाश्ता जरूर करना चाहिए। उनके नाश्ते में प्रोटीन व फाइबर भरपूर होता है जो उनकी बॉडी को पूरा दिन एनर्जी देता है।

PunjabKesari

जंक फूड्स से दूरी

इसके अलावा ऐश्वर्या फास्ट फूड, डीप फ्राइड और जंक फूड्स से दूर रहती हैं क्योंकि इस तरह का भोजन शरीर में फैट को जमा करता है जिससे पाचनतंत्र भी खराब होता है। ऐसे भोजन का असर आपकी सेहत के साथ खूबसूरती पर भी पड़ता है।

लेती हैं हैल्दी डाइट

ऐश्वर्या की पसंद की बात करें तो ऐश्वर्या को हैल्दी डाइट जिम में सारे पौष्टिक तत्व शामिल हो खाना पसंद हैं वहीं वह एक बार में खाने की बजाए छोटी छोटी मील लेती हैं।  ऐश्वर्या को सलाद, उबली हुई सब्जियां, दाल और चपाती लेना पसंद है जो वह लंच में लेती हैं वहीं  डिनर में ऐश्वर्या बहुत लाइट फूड लेना पसंद करती हैं। इनमें सैलेड, उबली हुई सब्जियां और ग्रेन्स शामिल होती हैं।

सही समय पर डिनर

खास बात यह है कि ऐश्वर्या डिनर सही समय पर करती हैं डाक्टर्स भी यहीं कहते हैं कि रात का खाना 7 से 8 बजे के बीच करें और ब्रेकफास्ट स्किप ना करें।

PunjabKesari

जो लोग जिम नहीं कर पाते वो अपना लाइफस्टाइल ऐश्वर्या की तरह बनाएं। हैल्दी खाएं और योग करना ना भूलें। ना मोटापा बढ़ेगा और ना ही खूबसूरती में कोई दाग लगेगा।

Related News