20 JUNSUNDAY2021 10:28:31 PM
Nari

शैंपू में मिलाकर लगाएं ये चीजें, बालों की हर समस्या से मिलेगा छुटकारा

  • Edited By neetu,
  • Updated: 07 May, 2021 01:37 PM
शैंपू में मिलाकर लगाएं ये चीजें, बालों की हर समस्या से मिलेगा छुटकारा

लंबे, घने व मुलायम भला कौन नहीं चाहता है? इससे लुक बदलने के साथ आत्मविश्वास भी बढ़ता है। वहीं सुंदर बालों के लिए इसकी खास केयर करनी पड़ती है। मगर भागदौड़ भरी जिंदगी के चलते महिलाएं बालों को सिर्फ शैंपू कर पाती है। ऐसे में आज हम आपको कुछ खास चीजें बताएंगे, जिसे आप शैंपू में मिलाकर लगा सकती है। इससे आपको लंबे, घने, मजबूत व डैंड्रफ फ्री बाल मिलेंगे। साथ ही आपका समय भी बचेगा। तो आइए जानते हैं उन चीजों के बारे में...

शहद 

आप शैंपू में 1 छोटा चम्मच शहद मिलाकर भी लगा सकती है। इससे बालों को जड़ों से पोषण मिलेगा। ऐसे में बालों का झड़ना बंद होकर लंब, घने, मुलायम, शाइनी व सिल्की नजर आएंगे। साथ ही इससे बालों को नमी मिलेगी। ऐसे में ड्राई व फ्रिजी बालों से छुटकारा मिलेगा। साथ ही बाल नेचुरली स्ट्रेट नजर आएंगे।

PunjabKesari

नींबू

नींबू विटामिन सी, विटामिन बी, एंटी-बैक्टीरियल, एंटी-फंगल गुणों से भरपूर होता है। इसे शैंपू में मिलाकर बाल धोने से सिर में खुजली, जलन, डैंड्रफ, हेयर फॉल व स्कैल्प इंफेक्शन संबंधी समस्याओं से राहत मिलती है।  

एलोवेरा जेल

एलोवेरा में  विटामिन ए, सी और ई एंटी-बैक्टीरियल, एंटी-वायरल, एंटी-फंगल गुण होते है। इसे शैंपू में मिलाकर लगाने से बालों को पोषण मिलता है। हेयर फॉल बंद होकर नए बाल आने में मदद मिलती है। साथ ही बाल लंबे, घंने, मुलायम और शाइनी नजर आते हैं।

PunjabKesari

ग्लिसरीन

स्किन में नमी बनाएं रखने के लिए ग्लिसरीन बेस्ट मानी जाती है। वहीं बालों में इसे लगाने से रूखे, बेजान बालों को पोषण मिलने से बाल मुलायम, मजबूत और शाइनी नजर आते हैं। साथ ही सिर की खुजली, जलन, डैंड्रफ आदि की समस्या से राहत मिलती है। अच्छा रिजल्ट पाने के लिए हफ्ते में 2 बार शैंपू में 8-10 बूंदे ग्लिसरीन की मिलाकर बाल धोएं। 
 

Related News