03 MAYFRIDAY2024 1:30:17 PM
Nari

रामलला के लिए आया खास 'महाभोग', हैदराबाद केटर्स ने किया 1265 किलो का लड्डू भेंट

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 20 Jan, 2024 06:11 PM
रामलला के लिए आया खास 'महाभोग', हैदराबाद केटर्स ने किया 1265 किलो का लड्डू भेंट

रामलला के होने वाले प्राण- प्रतिष्ठा कार्यक्रम की तैयारियों बस अपने अंतिम चरण पर है। 22 जनवरी के शुभ दिन को खास बनाने के लिए पूरे देश से लोग तरह- तरह के भेंट भेजकर अपना योगदान दे रहे हैं। कोई राम मंदिर की छोटी replica बनाकर भेंट कर रहा है तो कोई पेंसिल में रामलला की खूबसूरती कलाकृति से सब को दंग कर रहा है। वहीं अब रामलला को भोग लगाने के लिए हैदाराबाद से भक्तों से खास लड्डू अयोध्या भेजा है। ये है दुनिया का सबसे बड़ा लड्डू जो कि 1265 किलोग्राम का है। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by PunjabKesari (@punjabkesari)

भक्तों ने भेजा 1265 किलोग्राम का लड्डू

हैदराबाद के नागभूषण रेड्डी नाम के एक शख्स ने राम मंदिर के लिए 1,265 किलोग्राम का लड्डू बनाया है। इस लड्डू को तैयार करने में 25 लोगों ने लगातार 3 दिन कामकर ये लड्डू तैयार किया है। ये लड्डू पूरे 1 महीने तक खाए जा सकते हैं। इस विशाल लड्डू को काजू- बादाम और दूसरे मावों के साथ सजाया गया है। इस लड्डू को इस तरीके से बनाया गया है कि ये टूटेगा नहीं। ये लड्डू खराब ना हो, इसके लिए इसे रेफ्रिजरेटेड ग्लास बॉक्स में रखकर हैदराबाद से अयोध्या लाया गया है।

PunjabKesari

दुनिया का सबसे बड़ा ताला भी हुआ भेंट

लड्डू के अलावा अलीगढ़ के प्रकाश शर्मा और उनकी पत्नी रुक्मणी देवी ने राम मंदिर के लिए 400 किलोग्राम का ताला और 30 किलोग्राम की चाभी भी भेजी है। इसे दुनिया का सबसे बड़ा ताला कहा जा रहा है। इस ताले की लंबाई 10 फिट, चौड़ाई 4.5 फिट, मोटाई 9.5 इंच है। बुजुर्ग दंपत्ति को इस ताले को बनाने में डेढ़ लाख रुपये खर्च किए और उन्हें 6 महीने का समय भी लगा।   

Related News