04 JUNTHURSDAY2020 5:19:19 AM
Nari

बॉलीवुड की 10 जोड़ियां जिनके प्यार के बीच नहीं आया धर्म

  • Edited By shipra rana,
  • Updated: 20 May, 2020 04:51 PM
बॉलीवुड की 10 जोड़ियां जिनके प्यार के बीच नहीं आया धर्म

कहते हैं प्यार ना धर्म देखता है ना जात, यह बात एकदम फिट बैठती है बॉलीवुड नगरी में। आपको इस मायानगरी में ऐसे बहुत से स्टार कपल्स मिल जाएगे जो अलग धर्म और जाति के हैं लेकिन प्यार के आगे उन्होंने कुछ नहीं देगा और अपनी समझदारी रिश्ते को बखूबी निभाया भी हालांकि उनके रिश्ते पर अक्सर लोगों के ब्यां यहीं आए कि इनकी शादी ज्यादा देर नहीं चलेगी उसी में पहला नाम है 

शर्मीला टेगौर और मसूर अली खान

मसूर अली खान पटौदी के नवाब थे और इस्लामिक धर्म से जुड़े जबकि शर्मीला टैगोर बंगाली परिवार से दोनों के प्यार के किस्से तो जगजाहिर हुए थे लेकिन यह भी शर्ते लगी थी कि उनकी शादी लंबी चलने वाली नहीं है लेकिन सब बाते झूठी पड़ गई।   

PunjabKesari

शाहरुख़ खान-गौरी खान 
शाहरुख और गौरी की कहानी तो हर किसी को पता है। किंग खान जहां मुस्लिम है वहीं गौरी पंजाबी है। गौरी के परिवार वाले उनकी इस शादी के खिलाफ थे लेकिन दोनों ने परिवार को मनाया और रिश्ता भी बखूबी निभाया।

रितेश देशमुख-जेनेलिया देशमुख 
सबसे क्यूट जोड़ी रितेश और जेनेलिया लोगों के दिलों में अपनी खास जगह बनाए हुए है। रितेश मराठी हिंदू है वहीं जेनेलिया कैथोलिक है लेकिन दोनों के प्यार के बीच कभी धर्म नहीं आया। 

PunjabKesari


सैफ अली खान-करीना कपूर खान 
जहां सैफ अली खान पटौदी खानदान के वारिस है वहीं करीना कपूर हाफ सिंधी है और हाफ पंजाबी है। दोनों ने प्यार में धर्म, उम्र नहीं देखी। यह लोगों के फेवरेट कपल्स में से एक है। 

शिल्पा शेट्टी-राज कुंद्रा 
सबकी चाहिती शिल्पा शेट्टी मैंगलोर से ताल्लुक रखती है वहीं राज जी पंजाबी है। दोनों में उम्र का भी फासला है मगर उन दोनों की केमिस्ट्री लोगों को बेहद पसंद है। 

विद्या बालन-सिद्धार्थ कपूर 
सिद्धार्थ की शादी एक्ट्रेस विद्या बालन से 14 दिसंबर, 2012 को हुई है। विद्या तमिल है वहीं क्यूट सिद्धार्थ पंजाबी है। इनकी लव स्टोरी तो जग-जाहिर है। 

PunjabKesari

अमिताभ बच्चन-जया बहादुरी 
बॉलीवुड के सबसे दिग्गज कपल्स में से एक अमिताभ और जया की जोड़ी की सलामती की हर कोई दुआ करता है। आपको बतादें कि इन दोनों की कास्ट में काफी अंतर है। जया बंगाली है वहीं अमिताभ जी श्रीवास्तव कायस्थ जाति के है।   

PunjabKesari


निक जोनस-प्रियंका चोपड़ा जोनस 
निक जोनस और प्रियंका की जोड़ी भी सबकी फेवरेट है। प्रियंका हिंदू है वहीं निक क्रिश्चन है। 

PunjabKesari

अभिषेक बच्चन-ऐश्वर्या राय 
20 अप्रैल, 2007 को ऐश्वर्या-अभिषेक शादी के बंधन में बंधे थे। जूनियर बच्चन श्रीवास्तव कायस्थ है वहीं ऐश्वर्या ब्राह्मण जाति की है। 

आमिर खान-किरण राव 
आमिर खान मुस्लिम धर्म के है वहीं किरण राव ब्राह्मण परिवार से है। आपको बतादें कि किरण रॉयल परिवार से ताल्लुकात रखती है। 

PunjabKesari

ये  रिश्ते आज भी हमें यही समझा रहे है कि प्यार, वफादारी और एक-दूसरे के प्रति इज्जत ही हम सबका सबसे बड़ा धर्म है।

Related News