01 MAYWEDNESDAY2024 12:50:42 PM
Nari

कोरोना वैक्सीन लेने वाले दुनिया के पहले पुरुष का निधन, कोविड नहीं यह बीमारी बनी वजह

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 26 May, 2021 02:38 PM
कोरोना वैक्सीन लेने वाले दुनिया के पहले पुरुष का निधन, कोविड नहीं यह बीमारी बनी वजह

जहां एक तरफ कोरोना महामारी की दूसरी लहर तेजी से लोगों को अपना शिकार बना रही है। वहीं कोरोना वैक्सिनेशन का अभियान भी जोरों शोरो से चलाया जा रहा है। इस बीच खबर सामने आई है कि कोरोना वैक्सीन लगवाने वाले दुनिया के पहले व्यक्ति का निधन हो गया है। 81 वर्षीय विलियम शेक्सपियर दुनिया के पहले पुरूष थे जिन्होंने Pfizer-BioNTech की वैक्सीन लगवाई थी। हालांकि उनका निधन कोरोना से नहीं हुआ है। 

जहां वैक्सीन लगवाई वहीं आखिरी सांल ली

ब्रिटिश मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूनिवर्सिटी अस्पताल में 8 दिसंबर को विलियम शेक्सपियर वैक्सीन की डोज लेने के बाद पहले पुरूष बन गए थे। वहीं उनसे कुछ मिनट पहले उसी अस्पताल में 91 साल की मार्गरेट कीनन ने टीका लगवाया था। जो दुनिया की पहली शख्स बन गई थी। बताया जा रहा है कि विलियम ने जिस अस्पताल में वैक्सीन ली थी वहीं 20 मई को उन्होंने आखिरी सांस भी ली। 

PunjabKesari

वैक्सीन लगवाकर दें श्रद्धांजलि 

यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल के मुताबिक स्ट्रोक के चलते विलियम शेक्सपियर का निधन हुआ है। उनके दोस्त कोवेन्ट्री के पार्षद जेने इन्स का कहना है कि कोरोना वैक्सीन लगवाकर ही विलियम को सबसे अच्छी श्रद्धांजलि देना है। 

PunjabKesari

बता दें विलियम शेक्सपियर की पत्नी जॉय, उनके दो बेटे और पोते-पोतियां है। वेस्ट मिडलैंड्स लेबर ग्रुप का कहना है कि विलियम को बिल के नाम से भी पहचाना जाता था। उनकी पत्नी का कहना है कि विलियम दुनियाभर में पहले वैक्सीन लेने वाले पुरूष बनने पर काफी गर्व महसूस करते थे। 

Related News