20 JUNTHURSDAY2024 12:39:37 AM
Nari

Oscar से 10 सालों के लिए आउट विल स्मिथ, स्टेज पर कॉमेडियन को मारा था थप्पड़

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 09 Apr, 2022 10:46 AM
Oscar से 10 सालों के लिए आउट विल स्मिथ, स्टेज पर कॉमेडियन को मारा था थप्पड़

ऑस्कर अवॉर्ड समारोह में  कॉमेडियन क्रिस रॉक को थप्पड़ मारने को लेकर ‘एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स’ ने अभिनेता विल स्मिथ पर ऑस्कर या अकादमी के किसी भी अन्य सामरोह में शामिल होने पर 10 साल का प्रतिबंध लगा दिया है। स्मिथ की हरकत पर अकादमी के ‘बोर्ड ऑफ गवर्नर्स’ की बैठक के बाद यह फैसला किया गया है।

PunjabKesari

फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि  विल स्मिथ को भविष्य में इन पुरस्कारों के लिए नामित किया जाएगा या नहीं। अकादमी ने एक बयान जारी कर कहा- 94वें ऑस्कर अवॉर्ड समारोह का आयोजन हमारे समुदाय के उन अनेक लोगों के लिए किया गया था, जिन्होंने पिछले एक वर्ष में अविश्वसनीय काम किया। हालांकि, स्मिथ के अस्वीकार्य और गलत व्यवहार ने उन पलों को खराब कर दिया।’’

PunjabKesari

उधर, स्मिथ ने प्रतिबंध पर कहा- मैं अकादमी के फैसले का सम्मान करता हूं।  उन्होंने पिछले सप्ताह ही अकादमी से इस्तीफा दे दिया था। इससे पहले हुई बैठक में अकादमी ने कहा था कि स्मिथ ने अपनी हरकत से आचरण से जुड़े उसके मानकों का उल्लंघन किया है, जिसके तहत ‘अनुचित रूप से शारीरिक संपर्क करना, अपशब्द कहना या धमकाना एकेडमी की प्रतिष्ठा के खिलाफ है।’

PunjabKesari
गौरतलब है कि 27 मार्च को आयोजित ऑस्कर अवॉर्ड सामरोह में सर्वश्रेष्ठ फीचर डॉक्यूमेंटरी श्रेणी के लिए ऑस्कर पुरस्कार देते हुए रॉक ने स्मिथ की पत्नी एवं अभिनेत्री जेडा पिंकेट स्मिथ का मजाक उड़ाया था। इसके बाद स्मिथ ने मंच पर आकर रॉक को थप्पड़ मार दिया था, जो ऑस्कर के इतिहास में सबसे हैरतअंगेज घटनाओं में से एक है।


समारोह में स्मिथ को ‘‘किंग रिचर्ड’’ में उनके दमदार अभिनय के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के पुरस्कार से नवाजा गया था। पुरस्कार लेते समय उन्होंने अकादमी और नामित कलाकारों से माफी मांगी थी, लेकिन रॉक का नाम नहीं लिया था।

 

Related News