12 APRMONDAY2021 4:10:53 PM
Nari

क्यों ब्रेकअप के बाद Sad Song सुनकर रो पड़ते हैं कपल्स?

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 01 Mar, 2021 06:02 PM
क्यों ब्रेकअप के बाद Sad Song सुनकर रो पड़ते हैं कपल्स?

जब प्यार में धाेखा मिले या फिर ब्रेकअप हो जाए तो उस पल को बयां कर पाना बेहद मुश्किल होता है। जब दिल टूटता है ताे दर्द भी बहुत हाेता है। ऐसे में कुछ समय बाद किसी ना किसी तरह से इंसान खुद को तो संभाल लेता है लेकिन जिस से उसने कभी प्यार किया था उसकी यादों को भुलाना आसान नहीं होता। अक्सर देखा होगा कि ब्रेकअप के बाद ज्यादातर लोग सैड गाने सुनते हैं। जिसे सुनकर रोना आ जाता है। मगर, क्या आप जानते हैं कि ऐसा क्यों होता है? अगर नहीं तो चलिए पता करते हैं...

PunjabKesari

गाने और इमोशन्स का कनेक्शन

हमारे इमोशन्स के साथ म्यूजिक का एक खास कनेक्शन होता है। जब भी हम प्यार में होते हैं तो रोमांटिक गाना सुनते ही ऐसा लगता है गाने का हर एक शब्द हमारे लिए ही लिखा गया है। वहीं जब दिल टूटता है तो सैड साॅन्ग सुनकर रोना आ जाता है क्योंकि उस समय हम म्यूजिक को फील करते हैं। हमारे मन में जो भी चल रहा होता है वो आंसू के जरिए बाहर आ जाता है।

Sad Songs सुनने से शरीर में आते हैं ये बदलाव 

एक स्टडी के मुताबिक जब व्यक्ति दुखी होता है और दुखभरे गाने सुनता है तो उस समय उसकी सांस धीमी और गहरी हो जाती है। इसके साथ ही उस व्यक्ति की दिल की धड़कने भी बढ़ जाती है। शांत माहौल में सुना गया शांत म्यूजिक मन को सूकून देता है। 

PunjabKesari

गानों से जुड़ी यादें

प्यार में पड़े कपल जब भी कोई रोमांटिक गाना सुनते हैं तो उन्हें पार्टनर के साथ बिताए पल याद आ जाते हैं। उनके बीच का यही कनेक्शन रिलेशनशिप को हैल्दी बनाता है। 

कपल्स के रिश्ते से जुड़े सॉन्ग्स

अभी हमने बात की सैड साॅन्गस की लेकिन कुछ गाने ऐसे होते हैं जो नए-नए रिश्ते में आए कपल के फेवरेट बन जाते हैं। एक स्टडी के अनुसार रिलेशनशिप की शुरूआत में कपल रोमांटिक गानें सुनना पसंद करते हैं। जो उनके रिश्ते से रिलेट करते हैं जिससे सुन उनके बीच का प्यार बढ़ता जाता है।

PunjabKesari

Related News