18 JUNTUESDAY2024 12:24:22 PM
Nari

50 हजार करोड़ से भी ज्यादा है 'आलमजेब' शर्मिन सहगल के पति की कमाई, जानिए कौन हैं वो?

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 19 May, 2024 10:42 AM
50 हजार करोड़ से भी ज्यादा है 'आलमजेब' शर्मिन सहगल के पति की कमाई, जानिए कौन हैं वो?

नारी डेस्क: हीरामंडी की 'आलमजेब' उर्फ शर्मिन सहगल इन दिनों कुछ चर्चा में हैं। उनके रोल के लिए उन्हें मिक्स रिव्यूज मिले हैं। वहीं इस वेब सीरीज में Taha Shah Badussha संग उनकी chemistry को खूब पसंद किया जा रहा है। कई लोग तो उनके रियल लाइफ में डेट करने की सलाह दे रहे हैं, लेकिन क्या आपको पता है शर्मिन शादीशुदा हैं? जी हां, उन्होंने बिजनेसमैन अमन मेहता से पिछले ही साल शादी की है। उनके पति एक बहुत अमीर बिजनेसमैन हैं। वो Torrent Pharmaceuticals में एग्जिक्युटिव डायरेक्टर के तौर पर तैनात हैं। ये उनका फैमिली बिजनेस है। Torrent Group की स्थापना उनके दादाजी यू.एन.मेहता ने 1959 में की थी। ये एक मल्टीनेशनल कंपनी है जिसका हेडक्वार्टर अहमदाबाद में है। टोरेंट ग्रुप की सब्सिडियरी की बात करें तो इनमें Torrent Pharma,Torrent Power, Torrent Cables, Torrent Gas और Torrent Diagnostics शामिल हैं।

PunjabKesari

बता दें, टोरेंट फार्मा फिलहाल दुनियाभर के 40 से ज्यादा देशों में कारोबार करता हैं और करोड़ों में इनकी कमाई है। 

अमन मेहता के परिवार की कितनी है दौलत

Forbes की मानें तो अमन के पिता समीर मेहता की नेट वर्थ 6.1 बिलियन डॉलर (करीब 50,939 करोड़ रुपये) है। अरबपति कारोबारी की सबसे ज्यादा कमाई टोरेंट फार्मो की फ्लैगशिप सब्सिडियरी टोरेंट फार्मा से ही होती हैं।  Forbes के मुताबिक, टोरेंट फार्मा का रेवेन्यू 4.6 बिलियन डॉलर (करीब 38,412 करोड़ रुपये) है। समीर और अमन दोनों ने ही अपने फैमिली बिजनेस के फार्मा सेक्टर में सबसे ज्यादा इन्वेस्ट किया है।

PunjabKesari

कितने पढ़े- लिखे हैं अमन मेहता

अमन ने बोस्टन यूनिवर्सिटी से इकोनॉमिक्स में बैचलर्स की डिग्री की है। उन्होंने यूएस के कोलंबिया बिजनेस स्कूल से MBA भी किया है। एमबीए करने से पहले ही अमन ने 3 साल के लिए टोरेंट पावर में डिस्ट्रीब्यूशन मैनेजर के तौर पर अनुभव हासिल किया। एमबीए पूरा करने के बाद, उन्होंने CMO के तौर पर टोरेंट ज्वॉइन कर ली और 3 सालों बाद उन्हें प्रमोट कपके कंपनी का एग्जिक्युटिव डायरेक्टर बना दिया गया।

Related News