28 MARSATURDAY2020 8:56:44 PM
Nari

किस बात की सजा मिली इस युवक को ? दलित होने की या चोरी की

  • Edited By shipra rana,
  • Updated: 20 Feb, 2020 05:31 PM
किस बात की सजा मिली इस युवक को ? दलित होने की या चोरी की

आजकल जहां भारत के कोने-कोने में हर कास्ट के लिए नियम और कानून बनाए जा रहे है। वहीं कुछ ऐसे भी राज्य है जहा धर्म और जाट एक नाम पर भेदभाव हो रहे है। साथ ही में उनपर दर्दनाक अत्याचार भी देखने को मिल रहे है। हाल ही में, नागपुर के एक जिले में एक दलित आदमी को महज 500 रुपए चुराने के लिए बहुत दर्दनाक सजा मिली है। 

PunjabKesari

दरअसल इस पूरी बात की जानकारी ट्वीटर पर ही साझा हुई है। नेता अमित मालवीय ने अपने ट्विटर पर शेयर किया -500 रु. के लिए एक दलित युवक के हाथ-पैर बांधकर पिटाई की गई और उसकी गुदा में स्क्रू ड्राइवर घुसा दिया।मीडिया में इंसाफ की बातें होतीं अगर भाजपा प्रदेश में ये घटना होती, पर चूंकि घटना कांग्रेस शासित राजस्थान में हुई, इसलिए शांति बनाए रखें। ये है कांग्रेस का असली दलित प्रेम... 

 

वहीं राहुल गांधी ने लिखा-यह जो हाल ही में दलित प्रताड़ना की वीडियो सामने आई है यह बेहद दर्दनाक है। मैं स्टेट गवर्नमेंट से प्रार्थना करता हूं की जल्द से जल्द इन लोगों पर कारवाही की जाए। ऐसे हैरान कर देने वाले गुनाह को सजा मिलनी जरुरी है। यह वीडियो नागपुर, राजस्थान का है। 

PunjabKesari

ट्विटर पर इस वीडियो पर काफी लोगों की प्रतिक्रिया सामने आई है। लोग अपना गुस्सा और क्रोध ट्वीट के माध्यम से दर्शा रहे है। अब देखना यह है कि कब तक उस डालती आदमी को इन्साफ मिलेगा ? सवाल यह उठता है कि उस आदमी को 500 रूपए चोरी करने की सजा मिली थी या दलित होने की ?

Related News