28 APRSUNDAY2024 2:58:13 PM
Nari

रोज डाइट में परांठे खाकर घटाया भारती ने वजन, कॉमेडियन क्वीन ने शेयर किए Weight Loss Tips

  • Edited By palak,
  • Updated: 12 Apr, 2023 01:22 PM
रोज डाइट में परांठे खाकर घटाया भारती ने वजन, कॉमेडियन क्वीन ने शेयर किए Weight Loss Tips

अपनी कॉमेडी के जरिए लोगों के दिलों में जगह बनाने वाली भारती किसी पहचान की मोहताज नहीं है। आज  एक्ट्रेस का नाम दुनिया के मशहूर कॉमेडियन में आता है। भारती सिर्फ कॉमेडी नहीं बल्कि अपनी फिटनेस के कारण भी फैंस से काफी सुर्खियां लेती हैं। भारती ने कुछ साल पहले अपना वजन कम करके फैंस को शॉक्ड ही कर दिया था। सिर्फ 10 महीने में कॉमेडी क्वीन अपना 15 किलो वजन कम किया था। कॉमेडियन ने हाल ही में अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो डाली है जिसमें उन्होंने बताया कि उन्हें जिम करके बहुत ही पछतावा हुआ है। इसके अलावा एक्ट्रेस ने यह भी बताया कि जब वह पैदा हुई थी तो वह 4.75 किलो की थी। तो चलिए आपको बताते हैं कि भारती ने कैसे अपना वजना कम किया...

खाने की शौकीन है भारती 

एक्ट्रेस ने बताया कि उन्हें खाना बहुत ही पसंद हैं। वह कहती हैं कि वह अपने पति से दूर रह सकती हैं लेकिन खाने से नहीं। पतले होने के लिए भारती ने बताया कि उन्होंने कभी भी डाइटिंग के दौरान खाना नहीं छोड़ा। डाइटिंग में उन्होंने हैल्दी खाना खाया। उन्हें परांठे और घी काफी पसंद है। इसके अलावा वह घर से बना खाना खाना ही पसंद करती हैं। 

PunjabKesari

ऑर्गेनिक चीजों का करती हैं सेवन 

आपको बता दें कि कॉमेडियन क्वीन पंजाब से घी मंगवाती है और वह आटा भी खुद ही पिसवाती हैं इसके अलावा वह सब्जियां भी ऑर्गेनिक ही खाना पसंद करती हैं। वह सुबह 10 बजे तक ब्रेकफास्ट कर लेती हैं। ब्रेकफास्ट में वह परांठे-बटर, अंडे और ब्लैक टी पीना पसंद करती हैं। 

ये चीजें भी हैं काफी पसंद 

कॉमेडियन क्वीन को राजमाह-चावल, गोभी के परांठे और आलू के परांठे बेहद पसंद हैं। 

PunjabKesari

ऐसे किया वजन कम 

भारती ने अपना वजन कम करने के लिए इंटरमिटेंट फास्टिंग का सहारा लिया था। वह शाम को 7 बजे के बाद कोई भी चीज नहीं खाती थी। इसके अलावा दोपहर 12 बजे के बाद ही वह खाना खाती थी। कम कैलोरी के जरिए एक्ट्रेस ने अपना वजन कम किया था। 

नहीं की हैवी एक्सरसाइज 

इसके अलावा भारती सिंह ने अपने द्वारा शेयर की गई वीडियो में बताया कि उन्होंने कोई हैवी एक्सरसाइज करके नहीं बल्कि सिंपल पैदल वॉक करके अपना वजन कम किया था। उन्होंने कभी भी जिम नहीं किया सिर्फ खाने पर कंट्रोल करके और सही समय पर खाना खाकर एक्ट्रेस ने अपना वजन कम किया। 

PunjabKesari

क्या होती है इंटरमिटेंट फास्टिंग? 

इंटरमिटेंट फास्टिंग के जरिए एक्ट्रेस ने अपना काफी वजन कम किया। यह एक ऐसा तरीका है जिसमें आपको दिन के कुछ समय में ही खाना होता है इसके बाद कुछ समय भूखा रहना होता है। फिटनेस गोल और आपके वजन के अनुसार, एक्सपर्ट्स आपका डाइट प्लान तैयार करते हैं। 

PunjabKesari


 

Related News