29 APRMONDAY2024 2:28:09 PM
Nari

सर्दियों में डिफरेंट स्टाइल में पहने साड़ी

  • Edited By Shiwani Singh,
  • Updated: 09 Dec, 2021 03:53 PM
सर्दियों में डिफरेंट स्टाइल में पहने साड़ी

साड़ी महिलाओं की ऑल टाइम फेवरेट ड्रैस होती है। वह शादी-पार्टी में साड़ी पहनना ही ज्यादा पसंद करती हैं। कई ऐसी महिलाएं भी हैं जो रोजाना साड़ी ही कैरी करती हैं या फिर उनका ऑफिस ड्रैस कोड भी साड़ी होता है। लेकिन सर्दियों के दिनों में साड़ी पहनना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। समझ में नहीं आता कि साड़ी को किस तरह से कैरी करें कि ठंड भी न लगे और फैशन भी बरकरार रहे। आज हम आपको सर्दियों में साड़ी पहनने के कुछ टिप्स बता रहे हैं। जिन्हें ध्यान में रखकर आप इस मौसम में भी साड़ी पहनकर स्टाइलिश दिख सकती हैं—

श्रग एंड शाल

PunjabKesari

सर्दियों में स्टाइलिश दिखने के लिए आप साड़ी के साथ लॉन्ग या शॉर्ट वूलन श्रग ट्राई कर सकती हैं। अगर आप साड़ी के साथ शाल कैरी करना पसंद करती हैं तो उसे कमर के पास पीछे टक करके पहनें। इंटरनैट पर शाल को साड़ी के साथ अलग-अलग स्टाइल में कैरी करने से जुड़े कई सारे वीडियो आपको मिल जाएंगे।

वूलन क्रॉप टॉप एंड स्वैटर

PunjabKesari

आजकल मार्कीट में कई वैरायटी के वूलन क्रॉप टॉप आ चुके हैं। ब्लाउज की जगह आप साड़ी से मैच करता क्रॉप टॉप पहन सकती हैं। वूलन क्रॉप टॉप कैरी करने से आपको ठंड भी नहीं लगेगी। क्रॉप टॉप के अलावा आप साधारण स्वैटर या हाई नैक स्वैटर साड़ी के साथ टीम करके पहन सकती हैं।


पैंट स्टाइल साड़ी

PunjabKesari

साधारण तौर पर महिलाएं साड़ी के नीचे पेटीकोट पहनती हैं लेकिन सर्दियों में पेटीकोट पहनने से ठंड लग सकती है क्योंकि वह नीचे से खुला होता है। आप चाहें तो पेटीकोट की जगह जींस, ट्राऊजर और लैगिंग्स के साथ साड़ी को पैंट स्टाइल में कैरी कर सकती हैं। इस तरह आपको ठंड भी नहीं लगेगी और स्टाइलिश भी नजर आएंगी।

लॉन्ग स्लीव्स और टर्टल नैक ब्लाउज

PunjabKesari

ठंड से बचने के लिए लॉन्ग स्लीव और टर्टल नैक ब्लाउज भी आपके लिए अच्छा रहेगा। बालीवुड से लेकर टीवी एक्ट्रैस लॉन्ग स्लीव्स और टर्टल नैक ब्लाउज के साथ साड़ी पहने स्पॉट होती रहती हैं। ब्लाउज को इस तरह पहनने पर आपको सर्दी भी नहीं लगेगी और आपकी लुक भी देखने में अच्छी लगेगी। आप चाहें तो ब्लाउज की जगह टर्टल नैक स्वैटर साथ भी साड़ी कैरी कर सकती हैं।        

लॉन्ग कोट एंड जैकेट

PunjabKesari

सर्दियों में ठंड से बचने के लिए साड़ी के साथ लॉन्ग कोट या जैकेट कैरी कर सकती हैं। साड़ी के साथ जब भी ओवरकोट या जैकेट पहनें तो उसके साथ स्टॉल न लें। उसकी जगह साड़ी के पल्लू को गले में डालकर स्टॉल की तरह कैरी करें। आप चाहें तो पल्लू को किसी अच्छी पतली बैल्ट के साथ कोट के ऊपर टक करके पहन सकती हैं। अगर आपके पास ओवरकोट या जैकेट नहीं तो कार्डिगन को जैकेट की तरह इस्तेमाल कर सकती हैं।
 

Related News