03 MAYFRIDAY2024 1:24:50 AM
Nari

Vitamin E कैप्सूल के साथ ये चीज मिलाकर लगाएं चेहरे पर, नहीं पड़ेगी फेशियल की जरूरत

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 12 Dec, 2023 12:42 PM
Vitamin E कैप्सूल के साथ ये चीज मिलाकर लगाएं चेहरे पर, नहीं पड़ेगी फेशियल की जरूरत

बेदाग- ग्लोइंग स्किन पाना तो हर महिला की चाहत है। इसके लिए वो तरह- तरह का फेस पैक और महंगी क्रीम का इस्तेमाल करती हैं, ताकि चेहरे की चमक बरकारार रहे, पर ज्यादातर बाजार के प्रोडक्ट काम नहीं करते हैं। इसलिए बेहतर होगा कि बाजार के केमिकल प्रोडक्ट्स की जगह असरदार घरेलू नुस्खे का इस्तेमाल करें। अगर आप शादी अटेंड करने वाली हैं तो ये नुस्ख जरूर आजमाएं, आपको फेशियल की जरूरत नहीं पड़ेगी। विटामिन ई का कैप्सूल स्किन के लिए बहुत फायदेमंद है। इसमें कुछ चीजें मिलाकर लगाने से चेहरा रातों- रात ग्लोइंग हो जाएगा। 

नींबू में मिलाकर लगाएं विटामिन कैप्सूल

- अगर आप विटामिन ई में नींबू मिलाकर चेहरे पर लगा लेती हैं तो फिर आपके फेस पर नजर आने वाले दाग- धब्बे कम होने लगेंगे। ये ऑयली स्किन को ठंडक प्रदान करते हैं। इससे चेहरे की चमक दोगुनी हो जाती है।

- वहीं विटामिन ई कैप्सूल में नींबू मिलाकर चेहरे पर लगाने से चेहरे की जो चमक है, उसमें सुधार होता है।  ये नुस्खा ओपन पोर्स को भी बंद करने का काम करते हैं। ये त्वचा को भरपूर पोषण देने का काम करता है।

PunjabKesari

- वहीं जो लोग एक्जिमा जैसी बीमारी से पीड़ित हैं। उनके लिए तो ये नुस्खा किसी रामबाण से कम नहीं है। ये फेस पर अप्लाई करने से लाल चकत्ते नहीं पड़ते हैं। ये स्किन बर्न की समस्या से भी राहत दिलाते हैं।

ये भी करें ट्राई

- रात को चेहरे पर एलोवेरा से मसाज करने से स्किन में निखार आता है। साथ ही स्किन टाइट होती है। इससे कोलेजन का उत्पादन बढ़ता है, तो स्किन को चमकदार बनाने में मदद करते हैं। इसको लगाने से कील मुंहासे और दाग- धब्बे से भी निजात मिल सकता है।

PunjabKesari

- सर्दियों में भी धूप की किरण स्किन को डैमेज कर सकती है, इसलिए बाहर निकलने से पहले इसको चेहरे पर लगाकर निकलें। इससे आपकी स्किन हानिकारक यूवी किरणों से बच जाएगी। साथ ही रैशेज चेहरे पर नहीं पड़ेंगे। 

Related News