29 APRMONDAY2024 8:15:32 AM
Nari

कुबेर यंत्र दूर करेगा परेशानियां, ये चीजें रखने से भी नहीं आएगी Negativity

  • Edited By palak,
  • Updated: 29 Dec, 2023 03:42 PM
कुबेर यंत्र दूर करेगा परेशानियां, ये चीजें रखने से भी नहीं आएगी Negativity

वास्तु शास्त्र की मानें तो व्यक्ति की जिंदगी में किए गए छोटे-छोटे शुभ कार्य व्यक्ति की किस्मत बदल सकते हैं। इसके अलावा इस शास्त्र में कुछ ऐसी चीजें भी बताई गई हैं जिन्हें यदि सही दिशा में रखा जाए तो व्यक्ति को हर क्षेत्र में सफलता मिलती है और जीवन की सुख-सुविधाएं भी मिलती है। घर में पॉजिटिव एनर्जी लाने और धन संपन्नता को बढ़ाने के लिए वास्तु के कुछ नियम जरुरी माने जाते हैं। तो चलिए आज आपको कुछ ऐसी चीजें बताते हैं जिन्हें घर में रखने से जीवन की परेशानियां दूर होती हैं....

कुबेर यंत्र 

घर के उत्तर पूर्व कोने में कुबेर यंत्र रखना बहुत ही शुभ माना जाता है। मान्यताओं के अनुसार, घर में इसे रखने से सुख-समृद्धि और खुशहाली आती है।

PunjabKesari

दक्षिण-पश्चिम दिशा में तिजोरी 

यदि आप चाहते हैं कि घर में धन बढ़े तो अलमारी रखते समय नियमों का खास ध्यान रखें। घर के दक्षिण-पश्चिम दिशा में तिजोरी रखने से धन बढ़ता है और व्यक्ति आर्थिक रुप से मजबूत बनता है। 

तुलसी के पास दीपक 

रोज तुलसी के पौधे पर जल चढ़ाने और शाम के समय दीपक जलाने से मां लक्ष्मी खुश होती हैं। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, इससे व्यक्ति के जीवन में कभी भी धन की तंगी नहीं रहती। व्यक्ति का जीवन भी सुख-सुविधाओं से भरा हुआ रहता है।

PunjabKesari

उत्तर-पूर्व दिशा में फर्नीचर

घर  की उत्तर पूर्व दिशा में  फर्नीचर या फिर जूते-चप्पल का रैक नहीं रखना चाहिए। मान्यताओं के अनुसार, इससे घर में नेगेटिव एनर्जी बढ़ती है। 

गंगाजल का छिड़काव 

घर की नेगेटिविटी दूर करने के लिए घर के उत्तर-पूर्व कोने में गंगाजल जरुर छिड़कें। मान्यताओं के अनुसार, इससे घर में पॉजिटिविटी बढ़ती है और आर्थिक स्थिति मजबूत बनती है। 

PunjabKesari

Related News