14 AUGSUNDAY2022 11:35:56 PM
Nari

वर्कप्लेस में भूलकर भी न करें ये गलतियां, रुक जाएगी तरक्की

  • Edited By palak,
  • Updated: 05 Jul, 2022 06:02 PM
वर्कप्लेस में भूलकर भी न करें ये गलतियां, रुक जाएगी तरक्की

नौकरी, कारोबार में यदि तरक्की न मिले तो व्यक्ति की परेशानियां और भी ज्यादा बढ़ जाती हैं। कई  बार पूरी मेहनत करने के बाद भी आपको उसके अनुसार, लाभ नहीं मिलता। इसका एक कारण आपके कार्यस्थल का वास्तु दोष भी हो सकता है। कार्यस्थल में की गई गलतियां आपकी तरक्की में बाधा डाल सकती हैं। आप यदि करियर में तरक्की हासिल करना चाहते हैं तो भूलकर भी  अपने ऑफिस में यह गलतियां न करें। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में...

इस दिशा में मुंह करके न बैठे  

वास्तु शास्त्र के अनुसार, ऑफिस या फिर दुकान में कभी भी दक्षिण दिशा की ओर मुंह करके न बैठें। इससे आपकी कार्यों में बाधा आ सकती है। आप कार्यस्थल में पूर्व, पश्चिम या फिर उतर दिशा की ओर मुंह करके बैठें। 

PunjabKesari

पूजास्थल की ओर न करें पीठ 

आप ऑफिस में ऐसी जगह पर भी न  बैठें यहां पर पीछे मंदिर हो। इससे आपके जीवन में नेगेटिव एनर्जी आ सकती है। इस बात का खास ध्यान रखें कि आपकी कुर्सी पूजा स्थल के पीछे न हो। इसके अलावा आप ऑफिस में मंदिर ईशान कोण की दिशा में बना सकते हैं। 

कुर्सी के पीछे न रखें खाली जगह 

वास्तु शास्त्र के अनुसार, आप ऑफिस में यहां बैठते हैं, वहां पर आपके पीछे कोई खाली जगह नहीं होनी चाहिए। आप अपने ऑफिस में आयताकार टेबल रखें। टेबल के ऊपर ज्यादा फाइलें और कागज भी न रखें। इससे ऑफिस में नेगेटिव एनर्जी आ सकती है। टेबल हमेशा साफ और व्यवस्थित तरीके के साथ सजाकर ही रखें। 

PunjabKesari

तिजोरी की हो सही जगह 

कार्यस्थल में तिजोरी रखने की भी सही दिशा होना जरुरी है। पैसे आप कभी भी ऐसे ही इधर-उधर या फिर अलग जगह में न रखें। आप इस तरह से तिजोरी रखें कि दरवाजे का मुंह उत्तर दिशा की ओर खुले। 

ऑर्टिफिशल फूल 

ऑफिस या घर में भूलकर भी ऑर्टिफिश्यल फूल न रखें। नकली फूल पौधे घर और ऑफिस में नेगेटिवटी लाते हैं। इसलिए इन पौधों को ऑफिस में न रखें। 

PunjabKesari
 

Related News