20 APRSATURDAY2024 9:47:44 AM
Nari

नहीं टिकता हाथ में पैसा, घर में रहती है आर्थिक तंगी तो ये Vastu उपाय करेंगे परेशानी का हल

  • Edited By palak,
  • Updated: 25 Mar, 2023 01:03 PM
नहीं टिकता हाथ में पैसा, घर में रहती है आर्थिक तंगी तो ये Vastu उपाय करेंगे परेशानी का हल

कई बार पूरी मेहनत करने के बाद भी इच्छाअनुसार, फल नहीं मिलता। इसका कारण घर में मौजूद वास्तु दोष हो सकता है। वास्तु दोष होने के कारण व्यक्ति को उसके पूरे कार्य का फल नहीं मिलता और जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ता है। वास्तु शास्त्र में घर में मौजूद वास्तु दोष को दूर करने के कुछ खास उपाय बताए गए हैं। आर्थिक तंगी दूर करने और मां लक्ष्मी की कृपा जीवन में बनाए रखने के लिए इस शास्त्र में कुछ नियम बताए गए हैं तो चलिए जानते हैं इनके बारे में...

लक्ष्मी-कुबेर की प्रतिमा करें स्थापित 

यदि पूरी मेहनत करने के बाद भी आपका जीवन में आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है और हाथों में पैसा नहीं टिकता तो आप घर में मां लक्ष्मी और कुबेर देवता की मूर्ति रखें। नियमित उनकी पूजा करें। मान्यताओं के अनुसार, इससे आर्थिक तंगी दूर होगी। 

PunjabKesari

पीतल से बना पिरामिड 

घर को धन-धान्य से भरा रखने और पैसे की कमी दूर करने के लिए आप पूर्व दिशा में चांदी, पीतल और तांबे से बना पिरामिड रखें। इससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। 

मिट्टी का घड़ा 

यदि परिवार के सदस्यों में हर वक्त लड़ाई झगड़े होते हैं तो आप उत्तर दिशा में पानी से भरा मिट्टी का घड़ा रखें। इस उपाय से परिवार के सदस्यों में कभी भी लड़ाई झगड़े नहीं होंगे और उनमें हमेशा प्यार बना रहेगा। 

PunjabKesari

बांस से बनी बांसुरी 

नौकरी, व्यवसाय या फिर शिक्षा के मामले में आपको कोई परेशानी हो रही है तो आप घर में बांस से बनी हुई बांसुरी रखें। इससे करियर संबंधी परेशानियां दूर होंगी और जीवन में खुशियां भी रहेगी। 

दक्षिणवर्ती शंख 

पूजा घर में दक्षिणवर्ती शंख रखें। पूजा के दौरान नियमित शंख बजाएं, इससे मां लक्ष्मी का घर में वास होगा और पैसे से संबंधी दिक्कतें भी दूर होंगी। 

PunjabKesari

चांदी का मोर 

यदि आपके वैवाहिक जीवन में कलह-कलेश चल रहा है और घर में अक्सर विवाद रहता है तो घर में चांदी के मोर की जोड़ी रखें। इससे वैवाहिक जीवन में शांति और प्रेम दोनों का वास होगा। 


 

Related News