15 AUGMONDAY2022 9:31:44 PM
Nari

अपने घर की छत पर न रखें ये चीजें, रुठ जाएंगी मां लक्ष्मी

  • Edited By palak,
  • Updated: 03 Aug, 2022 05:42 PM
अपने घर की छत पर न रखें ये चीजें, रुठ जाएंगी मां लक्ष्मी

घर में रखी हुई चीजें भी कई बार आपकी तरक्की में बाधा डाल सकती हैं। घरों में महिलाओं की आदत होती है कि बेकार पड़ा सारा सामान उठाकर छत पर फेंक देती हैं। लेकिन छत पर रखा हुआ सामान आपके लिए कई तरह की समस्याएं खड़ी कर सकता है। छत पर पड़े कबाड़ के कारण मां लक्ष्मी आपसे नाराज हो सकती हैं। तो चलिए आपको बताते हैं कि कौन सी चीजें छत पर नहीं रखनी चाहिए। 

PunjabKesari

घर में होता है नेगेटिव एनर्जी का वास

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में सफाई करने के बाद निकलने वाला सारा सामान घर से बाहर फेंक देना चाहिए। कभी भी कबाड़ इकट्ठा करके छत पर नहीं रखना चाहिए। इससे आपके घर में नेगेटिव एनर्जी आ सकती है। मां लक्ष्मी भी ऐसे घर में प्रवेश नहीं करती। 

बेकार पेड़-पौधे 

घर की छत पर भूलकर भी बेकार पेड़-पौधे न रखें। इसके अलावा कभी भी छत पर धूल, मिट्टी भी न इकट्ठा होने दें। छत की समय-समय पर सफाई भी करते रहें, ताकि वहां पर गंदगी इकट्ठी न हो। 

PunjabKesari

छत पर न रखें झाड़ू

मान्यताओं के अनुसार, कभी भी छत पर झाड़ू, जंग लगा हुआ लोहा या बेकार लकड़ियां नहीं रखनी चाहिए। इन सारी चीजों का छत पर रखना अशुभ माना जाता है। इन चीजों के कारण भी आपको आर्थिक संकटों का सामना करना पड़ सकता है। 

PunjabKesari

पुरानी अखबारें और मैग्जीन 

बहुत से घरों में अखबार और मैग्जीन आती है। पढ़ने के बाद अक्सर अखबारें और मैग्जीन उठाकर महिलाएं छत पर फेंक देती हैं। परंतु मान्यताओं के अनुसार, कभी भी पुराने अखबार और मैग्जीन का ढेर नहीं लगाना चाहिए। इससे मां लक्ष्मी और मां सरस्वती दोनों ही आपसे नाराज हो सकती हैं। 

PunjabKesari


 

Related News