17 AUGSATURDAY2019 9:15:30 PM
Nari

घर से जुड़े वास्तुदोष बिगाड़ सकते हैं आपकी सेहत, ध्यान में रखें ये बातें

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 21 Jul, 2019 03:03 PM
घर से जुड़े वास्तुदोष बिगाड़ सकते हैं आपकी सेहत, ध्यान में रखें ये बातें

लोग अपनी लाइफस्टाइल यानि जीने के तौर तरीकों को लेकर पहले से अधिक सतर्क होते चले जा रहे हैं। ऐसे में उनके द्वारा तरह-तरह की हैल्दी डाइट और वर्जिश को  अपनी लाइफ में शामिल किया जा रहा है लेकिन इन सब बदलावों के बावजूद उन्हें अच्छे परिणाम देखने को नहीं मिल रहे। हो सकता है इन नाकामयाबियों के पीछे छिपी वजह आपके घर के वास्तु दोष हों। चलिए आज आपको बताते हैं आखिर किन वास्तु दोष की वजह से आपको इन परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है...

नमक का डिब्बा

स्नानघर में बिना ढक्कन वाला नमक का डिब्बा रखने से घर में बीमारियों का प्रकोप बढ़ता है। 

खंडित मूर्तियां

पूजा घर में खंडित मूर्तियां रखने से धन का नुकसान होने के साथ-साथ इसका असर स्वास्थय पर भी भारी पड़ता है। 

तुलसी का पौधा

घर के ईशान कोण में तुलसी का पौधा स्थापित करने से घर की औरतों का स्वास्थय सही रहता है। जिन महिलाओं के बच्चा होने में देरी हो रही है उनके लिए भी इस कोण में लगा तुलसी का पौधा काफी फलदायक साबित होता है।

बच्चों का कमरा

बच्चों का कमरा घर की उत्तर-दिशा में बनवाने से बच्चों का स्वास्थ एक दम सही रहता है। इससे बच्चों की पढ़ाई लिखाई में बी रुची बढ़ती है। 

मुख्य द्वार की दिशा

घर के मुख्य द्वार की स्थापना दक्षिण दिशा में करना अशुभ माना जाता है। इस दिशा से आने वाला प्रकाश वायु मलिन माना जाता है, ऐसे में इस दिशा में घर का मुख्य द्वार बनवाने से बिल्कुल परहेज करें। 

PunjabKesari, Nari

 नेगेटिव एनर्जी

व्यक्ति का मस्तिष्क एक चुंबक की तरह होता है, अपने आसा-पास अच्छी बुरी बातों को बहुत जल्द अपनी दिमाग की कोशिकाओं में समा लेता है। उत्तर दिशा से सबसे अधिक नेगेटिव वाइब्रेशनस उत्पन्न होती हैं। ऐसे में उत्तर दिशा में सिर रख कर सोने से नेगेटिव एनर्जी शरीर में प्रवेश कर जाती है। जिससे अनिद्रा रोग लग सकता है और शरीर कमजोरी भी महसूस कर सकता है। 

PunjabKesari

 

PunjabKesari, nari

घर का तहखाना

पश्चिम दिशा में तहखाना बनाने से अनेक तरह की विपदाओं का सामना करना पड़ सकता है। खासतौर पर घर की औरतों को इससे जुड़े वास्तु दोष के नुकसान झेलने पड़ सकते हैं। 

कच्ची मिट्टी वाला कोना

कच्ची मिट्टी से निर्मित घर का एक कोना घर के सदस्यों को स्वस्थ रखने के साथ-साथ घर के माहौल को भी सुंदर बनाकर रखता है। 

घर के दरवाजे

घर के मुख्य द्वार से लेकर हरेक दरवाजा अंदर की तरफ खुलना चाहिए। घर का कोई भी दरवाजा अटक कर नहीं खुलना चाहिए। इससे घर में वास्तु दोष उत्पन्न होते हैं। 

कमरे में आइना

वैसे तो पति-पत्नि अपने कमरे में आइना न रखें, अगर किसी कारणवश रखना भी पड़ता है तो उसे जरुरत न होने पर ढककर रखें। 

 

Related News

From The Web

ad