06 APRMONDAY2020 6:57:11 AM
Nari

वास्तु के अनुसार कुछ ऐसा हो आपका Valentine Gift

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 14 Feb, 2020 02:33 PM
वास्तु के अनुसार कुछ ऐसा हो आपका Valentine Gift

हमारा शरीर अग्नि, जल, वायु तत्वों से मिलकर बना है। शरीर का सही ढंग से काम करने के लिए इन तत्वों का संतुलित रुप में काम करना बेहद जरुरी है। यहां तक कि किसी अपने को उपहार देते वक्त भी आपको इन तत्वों का खास ध्यान रखना चाहिए। अब दुनिया भर में वेलेंटाइन-डे की धूम जारी है। वेलेंटाइन-डे वीक 7 फरवरी को शुरु हो जाएगा। कुछ प्यार करने वाले लोग अपनों को इसी दिन से कुछ खास उपहार देना शुरु कर देते हैं। आइए आज हम आपको बताएंगे वेलंटाइन-डे के मौके आप अपने चाहने वाले को किस तरह अच्छा सा गिफ्ट देकर खुश कर सकते हैं...

डेकोरेटिव पर्ल

ज्यादातर लड़कियों को ज्वैलिरी पसंद होती है। ऐसे में यदि आप उन्हें व्हाइट पर्ल से बना कोई हार या फिर ब्रेसलेट गिफ्ट करेंगे तो आपका रिश्ता और मजबूत बनेगा। 

रेड कलर 

अग्नि तत्व को शांत करने के लिए अपने साथी को आप रेड कलर का आउटफिट, रेड कलर का लैंप, रूबी रिंग आदि दे सकते हैं। वास्तु के हिसाब से ऐसा करना शुभ माना जाता है। 

Image result for rose day pic,nari

वायु तत्व के लिए

मेटल से बने बर्तन, गोल्डन विंड चाइम, गोल्ड कलर की कोई भी चीज़ गिफ्ट करके आप वायु तत्व को संचारित कर सकते हैं. इससे आप दोनों के रिश्ते को मज़बूती मिलेगी.

गोल्ड कलर 

चमकदार गोल्डन कलर वायु तत्व का प्रतीक है। वास्तु के मुताबिक यदि आप अपने पार्टनर को इस खास मौके पर कोई गोल्डन विंड चाइम या फिर गोल्ड से बनी कोई भी अन्य चीज गिफ्ट देते हैं तो आपका रिश्ता लंबे समय तक टिका रहता है। 

कुछ अन्य तोहफे

इसके अलावा वास्तु के हिसाब से आप चाहें तो सीनरी, सिल्क से बने फ्लॉवर का बुके भी देकर अपने रिश्ते में प्यार बरकरार रख सकते हैं। 

नई नवेली शादी

अगर शादी को अभी कुछ ही दिन हुए हैं तो आप अपने पार्टनर को कोई ट्रेडिशनल गिफ्ट दें। उस ट्रेडिशनल आइटम में लाल रंग की साड़ी या सोने या चांदी के सिक्के शामिल कर सकते हैं। 

PunjabKesari,nari

कांटेदार गुलाब

वास्तु के अनुासर लाल रंग के गुलाब देते वक्त ध्यान रखें कि उस पर कोई कांटा न लगा हो। कांटेदार पौधे अपनों को देने से रिश्ते में तनाव की स्थिति पैदा हो सकती है। 

गुलाबी रंग का गुलाब

अगर किसी बात पर आपस में झगड़ा हो रखा है तो पार्टनर को गुलाबी रंग का फूल गिफ्ट करें। गुलाब जितना फ्रेश होगा, रिश्ते में उतनी जल्द सब कुछ ठीक होगा। 

नीले रंग का गुलाब

वास्तु के अनुसार यदि आप पूरे वेलेंटाइन वीक के दौरान नीले रंग का गुलाब अपने बेडरुम में रखते हैं, तो यह आपके रिश्ते के लिए बहुत ही खास होगा। 

 

तो ये थे वेलेंटाइन वीक के दौरान वास्तु के मुताबिक अपनाए जाने वाले कुछ खास वास्तु टिप्स। 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News