26 APRFRIDAY2024 3:32:20 PM
Nari

हैवी Workout है वाणी कपूर की स्लिम-ट्रिम बाॅडी का राज, जानें एक्ट्रेस की डेली रुटीन

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 23 Aug, 2021 04:39 PM
हैवी Workout है वाणी कपूर की स्लिम-ट्रिम बाॅडी का राज, जानें एक्ट्रेस की डेली रुटीन

फ्लैट टमी, फिट बॉडी और स्वस्थ रहने की चाह भला किसे नहीं होती। परफेक्ट फिगर के लिए लोग हेल्दी डाइट के साथ-साथ जमकर डाइटिंग भी करते हैं लेकिन फिर भी उन्हें मनचाहा रिजल्ट नहीं मिल पाता। ऐसे में आप वाणी कपूर की फिटनेस टिप्स को फाॅलो कर उनकी तरह परफेक्ट फिगर पा सकती हैं। वाणी खुद को फिट रखने के लिए काफी मेहनत करती हैं तभी तो वह इतनी स्लिम है। तो चलिए हम आपको उनके कुछ सीक्रेट फिटनेस टिप्स बताते हैं। जिसकी मदद से आप भी उनकी तरह परफेक्ट बॉडी पा सकती हैं।

डेडिकेशन के साथ वर्कआउट

वाणी की फिटनेस ट्रेनर यासमीन कराचीवाला एक्ट्रेस की फिटनेस सीक्रेट के बारे में बता चुकी हैं। यासमीन ने बताया था कि वाणी ने 10 हफ्ते लगातार, हर दिन पूरी डेडिकेशन और कमिटमेंट के साथ स्ट्रिक्ट वर्कआउट किया, जिसकी बाद उन्हें ऐसा परफेक्ट बिकनी फिगर मिला।

PunjabKesari

20-20-20 का प्लान बनाकर वर्कआउट

वह कहती हैं वाणी ने पिलाटे (Pilates) व कार्डियो एक्सरसाइज की मदद ली। इतना ही नहीं, उन्होंने पिलाटे में भी अलग-अलग तरह की सर्किट ट्रेनिंग और फंक्शनल ट्रेनिंग ली, जिसका 20-20-20 का प्लान बनाया गया था। इसमें उन्हें 20 मिनट पैरों की एक्सरसाइज, 20 मिनट एब्डॉमिनल (Abdominal यानि पेट की एक्सरसाइज) और 20 मिनट अपर बॉडी की एक्सरसाइज थी।

बॉडी पार्ट और फंक्शनल ट्रेनिंग

परफेक्ट फिगर पाने के लिए एक्ट्रेस ने हैवी वेट ट्रेनिंग के अलावा बॉडी पार्ट और फंक्शनल ट्रेनिंग भी की। इसके अलावा पॉवर पिलाटे, मेडिसिन बॉल, स्विज बॉल, ट्रेडमिल, ट्रेड क्लाइंबर भी उनकी फिटनेस रूटीन का हिस्सा थे।

सही डाइट 

वाणी कपूर स्लिम-ट्रिम बॉडी का श्रेय उनके वर्कआउट के अलावा उनकी डाइट को भी जाता है। एक इंटरव्यू में वाणी ने बताया था कि वह खाने में भरपूर प्रोटीन और कार्बोहाइड्रेटस को शामिल करती हैं। 

PunjabKesari

पानी ज्यादा पीना 

वाणी रोजाना जितना हो सके उतना पानी पीती हैं। इसके अलावा वह ताजे फलों का जूस, नारियल पानी को अपनी डाइट में शामिल करती हैं। पानी और अन्य पेय पदार्थ शरीर को डिटॉक्स करने का काम करते हैं। जिससे मूड के साथ-साथ तन और मन दोनों स्वस्थ रहता है। 

फल व सब्जियां

वाणी फल और सब्जियां का भरपूर सेवन करती हैं, जिससे उन्हें पर्याप्त पोषक तत्व मिलते हैं। इसके अलावा वह तले मसालेदार चीज़ें और चीनी युक्त आहार से दूर रहती हैं। 

योगा

वाणी वर्कआउट के अलावा योगा भी करती हैं। योगा करने से शरीर से हानिकारक और विषैले तत्व बाहर निकल जाते हैं। इसके साथ ही मांसपेशियों मजबूत होती हैं, शरीर को सही आकार मिलता है और पेट कम होता है।

PunjabKesari

Related News