26 APRFRIDAY2024 4:48:34 AM
Nari

क्या आपके फ्रिज से भी आने लगी है गंदी बदबू? तो इन 4 Tricks के साथ करे दूर

  • Edited By palak,
  • Updated: 22 Jun, 2022 06:00 PM
क्या आपके फ्रिज से भी आने लगी है गंदी बदबू? तो इन 4 Tricks के साथ करे दूर

फ्रिज में कई बार ज्यादा दिनों तक खाना पड़े रहने के कारण बदबू आने लगती है। लाईट का बार-बार वोल्टेज ऊपर नीचे या फिर खाना खुले पड़े रहने से भी बदबू पैदा हो जाती है। बदबू से बचाने के लिए आपको खाना एयरटाइट डिब्बे में बंद करके रखना चाहिए, ताकि बदबू दूसरे पड़े हुए सामान में भी न फैल जाए। कई बार तो मेहमानों के सामने भी इस बात के कारण शर्मिंदगी महसूस करनी पड़ती है। आपको कुछ ऐसे आसान से टिप्स बताते हैं जिनके जरिए आप फ्रिज की बदबू से छुटकारा पा सकेंगे। तो चलिए जानते हैं उनके बारे में...

PunjabKesari

कॉफी 

आप फ्रिज की बदबू दूर करने के लिए कॉफी का प्रयोग कर सकते हैं। आप 3-4 बेकिंग शीट्स पर ताजी कॉफी को फैला दें, फिर इन शीट्स को फ्रिज के हर किसी रेक पर रख दें। फ्रिज से आ रही गंदी बदबू 2-3 दिनों में चली जाएगी। जैसे ही बदबू खत्म हो जाए तो आप शीट्स को फ्रिज से निकाल दें। 

PunjabKesari

बेकिंग सोडा 

आप बेकिंग सोडा भी फ्रिज की बदबू दूर करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। एक कटोरी को बेकिंग सोडे से भर लें। बेकिंग पाउडर से भरी हुई कटोरी फ्रिज के अंंदर रखें। 30 मिनट के लिए आप कटोरी को फ्रिज में ही रहने दें। फ्रिज से आ रही बदबू दूर हो जाएगी। 

PunjabKesari

एप्पल साइड विनेगर 

आप एप्पल साइड विनेगर बदबू दूर करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। एप्पल साइड विनेगर पानी में डालकर उबाल लें। फिर जैसी ही यह उबलने लगे तो गैस बंद कर दें। फिर इसे एक कांच की कटोरी में निकाल लें। गर्म पानी की कटोरी ऐसे ही फ्रिज में रख दें। 5-6 घंटे तक कटोरी को फ्रिज में रहने दें। पानी और एप्पल साइड विनेगर से तैयार हुआ मिक्सचर बदबू सोख लेगा। आपके फ्रिज से आ रही बदबू भी कम हो जाएगी। 

PunjabKesari

नींबू 

नींबू भी आपके फ्रिज से आ रही बदबू दूर करने में मदद करेगा। आप नींबू की स्लाइसेस काटकर फ्रिज के हर रैक में रख दें। इन स्लाइसेस को 30 मिनट के लिए फ्रिज में ऐसे ही रहने दें। इससे आपके फ्रिज में आ रही बदबू कुछ ही देर में गायब हो जाएगी। 

PunjabKesari
 

Related News