31 OCTSATURDAY2020 10:45:43 AM
Nari

भारत की GDP ग्रोथ पर उर्मिला ने कसा तंज, बोलीं- हम तो तनिष्क माफी मांग में व्यस्त हैं

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 15 Oct, 2020 02:24 PM
भारत की GDP ग्रोथ पर उर्मिला ने कसा तंज, बोलीं- हम तो तनिष्क माफी मांग में व्यस्त हैं

कोरोना काल के चलते पूरे देश में लॉकडाउन रहा जिसके कारण देश की आर्थिकता को काफी नुक्सान पहुंचा। इस बात से मुंह नहीं फेरा जा सकता कि भारत इन दिनों काफी बुरे दौर से गुजर रहा है। वहीं हाल ही में भारत की आर्थिक हालत पर अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) ने एक रिपोर्ट पेश की है। आईएमएफ की ताजा रिपोर्ट की मानें तो प्रति व्यक्ति सकल घरेलू उत्पाद यानि जीडीपी के मामले में अब भारत बंगलादेश से भी पीछे जा रहा है और बंगलादेश आगे निकलने की पूरी तैयारी में है। इस रिपोर्ट के सामने आने के बाद हर तरफ इसी की चर्चा है और अब इसी पर बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर ने अपना गुस्सा जाहिर किया है। 

PunjabKesari

उर्मिला मातोंडकर ने आईएमएफ की रिपोर्ट पर किया ट्वीट 

इस संबंध में उर्मिला मातोंडकर ने एक ट्वीट भी किया और लोगों और सरकार पर तंज कसते हुए लिखा , 'अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष, यानी आईएमएफ ने अनुमान लगाया है कि प्रति व्यक्ति जीडीपी के मामले में बांग्लादेश भारत को पीछे छोड़ने के नजदीक पहुंच गया है, पर हमें क्या, हम तनिष्क माफी मांग और सेक्युलरिज्म के मायने निकालने में व्यस्त रहते हैं, जयहिंद।' 
देखा जाए तो तनिष्क के विज्ञापन का विवाद लगातार बड़ता जा रहा है। इसे हटाए जाने के बाद भी लोगों का और बहुत से बॉलीवुड सेलेब्स का गुस्सा शांत नहीं हो रहा है। 

वहीं बात अगर भारत के जीडीपी ग्रोथ की करें तो अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष यानि (IMF)-वर्ल्ड इकोनॉमिक आउटलुक (WEO) के मुताबिक, साल 2020 में बांग्लादेश की प्रति व्यक्ति जीडीपी 4 फीसदी बढ़कर 1,888 डॉलर होने की उम्मीद है, जबकि बात अगर भारत की करें तो भारत की प्रति व्यक्ति जीडीपी 10.3 प्रतिशत घटकर 1,877 डॉलर रहने की उम्मीद है जो कि पिछले चार वर्षों में सबसे कम है और आईएमएफ ने अनुमान जताया है कि इस साल भारत की जीडीपी में 10.3 फीसदी की गिरावट आ सकती है। 

Related News