08 AUGSATURDAY2020 8:10:37 AM
Nari

15 सेकेंड में होंगे होंठ व गाल होंगे गुलाबी, टीवी एक्‍ट्रेस दीपिका ने बताई ट्रिक

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 19 Jul, 2020 10:51 AM
15 सेकेंड में होंगे होंठ व गाल होंगे गुलाबी, टीवी एक्‍ट्रेस दीपिका ने बताई ट्रिक

चमकती-दमकती त्वचा व गुलाबी होंठ भला कौन-सी लड़की नहीं चाहती। मगर, प्रदूषण, कैमिकल्स वाले प्रोडक्ट्स व गलत स्किन केयर रूटीन के कारण त्वचा डल दिखने लगती है। वहीं, कैमिकल्स युक्त लिपस्टिक से होंठों का रंग भी काला हो जाता है। ऐसे में आप टीवी सीरियल 'दिया और बाती हम' की फेमस एक्‍ट्रेस दीपिका सिंह से गुलाबी होंठ और गाल पाने के टिप्स ले सकती हैं।

दीपिका ने शेयर किया गुलाबी होंठ व गालों के लिए आसान नुस्खा

दरअसल, दीपिका सिंह ने अपने इंस्टाग्राम से एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वो सिर्फ 15 सेकेंड गालों और होंठों को गुलाबी बनाने का तरीका बता रही हैं, वो भी ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट की मदद लिए बिना। वीडियो में दीपिका कटे हुए चुकंदर से होंठों व गालों की मसाज कर रही हैं। उन्होंने कैप्‍शन में लिखा है, 'मेरी यह 15 सेकेंड की ब्‍यूटी रूटीन आप भी आजमाएं।'

क्यों फायदेमंद है चुकंदर?

इसमें विटमिन-सी, एंटीइंफ्लेमेट्री और एंटीऑक्‍सीडेंट्स होते हैं, जो त्‍वचा में कोलेजन का स्‍तर बढ़ाते हैं। साथ ही यह डेड सेल्‍स निकालने में भी मदद करता है, जिससे पिंपल्स, ओपन पोर्स और टैनिंग की समस्या नहीं होती है। इससे आप एंटी-एजिंग की समस्याओं से भी बचे रहते हैं।

PunjabKesari

होममेड चुकंदर लिप मास्‍क

गुलाबी होंठों के लिए आप मंहगे प्रोडक्ट्स की बजाए घर का बना चुकंदर लिप लगा सकती हैं। इसके लिए 1/2 टीस्पून चुकंदर का रस , 1/2 टीस्पून गाजर का रस और 1/2 टीस्पून शहद अच्छी तरह मिक्स करें। अब इससे होंठों की मसाज करें और फिर 20 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद ताजे पानी से धो लें। रोजाना ऐसा करने से होंठों का कालापन दूर हो जाएगा और होंठ गुलाबी नजर आएंगे।

घर पर ही बनाएं चुकंदर फेस मास्क

1 चुकंदर पेस्ट, 1 टेबलस्पून संतरे के छिलके का पाउडर और 1 टेबलस्पून गुलाबजल को मिक्स करके स्‍मूद पेस्‍ट बनाएं। इसे चेहरे पर 20 मिनट तक लगाएं और फिर ठंडे पानी से धो लें। हफ्ते में कम से कम 2 बार यह पैक लगाने से आप खुद फर्क महसूस करेंगे।

PunjabKesari

Related News