28 APRSUNDAY2024 3:15:56 PM
Nari

हल्दी की गांठ से कर लें ये उपाय, काम में आ रही बाधा होगी दूर

  • Edited By palak,
  • Updated: 21 Dec, 2022 05:26 PM
हल्दी की गांठ से कर लें ये उपाय, काम में आ रही बाधा होगी दूर

भारतीय किचन में इस्तेमाल होने वाली कई मसाले खाने का स्वाद बढ़ाने के साथ-साथ कई औषधीय गुणों से भी भरपूर होते हैं। उन्हीं में से एक है हल्दी, हल्दी को हिंदू धर्म में बहुत ही पवित्र माना जाता है। इसके बिना कोई पूजा पाठ भी संपन्न नहीं होता। ज्योतिषाशास्त्र के अनुसार, हल्दी के कुछ अचूक उपाय आपकी किस्मत बदल सकते हैं। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में...

हल्दी की गांठ 

ज्योतिषाशास्त्र के अनुसार, बुधवार को हल्दी की गांठ की माला बनाकर भगवान गणेश को चढ़ाएं। इससे आपके कार्य में आ रही किसी भी तरह की बाधा दूर होगी। 

PunjabKesari

मां लक्ष्मी 

ज्योतिषाशास्त्र के अनुसार, यदि आप मां लक्ष्मी को प्रसन्न करना चाहते हैं तो एक लाल रंग के कपड़े में हल्दी की गांठ बांधकर तिजोरी में रख दें। रोजाना इसकी पूजा करें। इससे मां लक्ष्मी आप पर प्रसन्न होंगी। 

मिलेगा रुका हुआ पैसा 

यदि आपका पैसा रुका हुआ है तो चावल के दानों को हल्दी से रंग लें। इसके बाद रंगे हुए दानों को कपड़े में बांधकर पर्स में रखें। मान्यताओं के अनुसार, इससे आपको रुका हुआ पैसा वापस मिलेगा। 

PunjabKesari

काम में मिलेगी तरक्की 

जब भी आप किसी अच्छे काम के लिए  तो गणेश जी को हल्दी का तिलक लगाएं इसके बाद फिर यह तिलक अपने माथे पर लगाएं। इससे आपको कार्म में तरक्की मिलेगी। 

बुरे सपने

अगर आपको बुरे सपने आते हैं तो हल्दी की गांठ पर मौली बांधें और उसे अपने सिरहाने रखकर सोएं। 

PunjabKesari

 

Related News