04 MAYSATURDAY2024 3:48:29 AM
Nari

भविष्य को लेकर कई तरह के संकेत देते हैं तुलसी के पत्ते, जानिए कैसे?

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 21 Apr, 2024 05:51 PM
भविष्य को लेकर कई तरह के संकेत देते हैं तुलसी के पत्ते, जानिए कैसे?

हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे का बहुत ज्यादा महत्व है। कहा जाता है कि इस तुलसी के पौधे में मां लक्ष्मी का वास होता है। इसे घर में लगाना बहुत शुभ होता है। मान्यता है कि तुलसी के पत्ते भविष्य को लेकर कई तरह के संकेत देते हैं। यदि तुलसी काली पड़ने लगे तो ये एक संकेत है। आइए आपको बताते हैं इसके बारे में...

मुसीबत का संकेत

शास्त्रों के अनुसार तुलसी का पौधा काला पड़ना आने वाले समय में मुसीबत का संकेत भी देता है। इसे नजरअंदाज न करें। कहते हैं कि अगर घर में कोई मुसीबत आने वाली होती है तो तुलसी माता उसे अपने ऊपर ले लेती हैं। इसी वजह से वो काली हो जाती है। ऐसा होने पर सूख चुकी तुलसी को बदलकर नया पौधा लगाएं।

आती है नकारात्मकता  

यदि आपका तुलसी का हरा-भरा पौधा अचानक से काला हो जाए तो इसका मतलब है घर में नकारात्मकता का वास है। ऐसे में पूजा अर्चना करें और पंडित जी से पुछकर नकारात्मकता खत्म करने का समाधान जानें।

PunjabKesari

वास्तु दोष

वास्तु दोष हंसते- खेलते परिवार को खत्म कर सकता है। तुलसी का पौधा यदि काला पड़ रहा है तो इसके पीछे का कारण वास्तु दोष भी हो सकता है। बता दें, कि गलत दिशा में तुलसी का पौधा रखने से भी वास्तु दोष हो सकता है। ऐसे में पौधा को सही दिशा में रखें। एक्सपर्ट्स के मुताबिक तुलसी के लिए पूर्व जगह बेस्ट है।

PunjabKesari

पूजा न करना

ज्योतिष की मानें तो पूजा में किसी तरह की कमी या शुद्धता की कमी के कारण भी तुलसी का पौधा सूख सकता है। इसलिए अगर आपके घर में तुलसी है तो उसकी विधि- विधान से पूजा करें। सुबह- शाम दीया जलाएं और साफ- सफाई का भी ध्यान रखें।
PunjabKesari

Related News