29 APRMONDAY2024 2:17:26 PM
Nari

Fashion Tips: करवाचौथ पर दिखना है सबसे जुदा तो इस बार ट्राई करें यूनिक हेयरस्टाइल

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 11 Oct, 2022 12:36 PM
Fashion Tips: करवाचौथ पर दिखना है सबसे जुदा तो इस बार ट्राई करें यूनिक हेयरस्टाइल

फेस्टिव सीजन में महिलाओं को पहली पसंद ट्रडीशनल व एथनिक आउटफिट्स ही होती है क्योंकि पारंपरिक त्योहारों में देसी कपड़ों में अलग ही ग्रैस नजर आती है और इन ट्रडीशनल कपड़ों के साथ-साथ हेयरस्टाइल भी अगर ट्रैंडी और यूनिक हो तो ओवर-ऑल लुक में चार चांद लग जाते हैं। इस बार ट्रेंड की बात करें तो स्ट्रैटनिंग और रिबॉन्डिंग की जगह पर इऩ दिनों वेवी (हलके कर्ली) हेयरस्टाइल का फैशन चल रहा है लेकिन कोई भी हेयरस्टाइल चूज करते समय इस बात का जरूर ध्यान रखें कि आपका फेसकट कैसा है क्योंकि सबको एक जैसा हेयरस्टाइल सूट नहीं करता। चलिए आपको कुछ ट्रैंडी हेयरस्टाइल के बारे में बताते हैं।  

PunjabKesari

फिशटेल ब्रेड

अगर आपके बाल लंबे-घने है तो क्लासिक हेयर स्टाइल में फिशटेल ब्रेड ट्राई करें। फिश ब्रेड हेयरस्टाइल आपके सिंपल लुक को चेंज कर देगा। यह पारंपरिक परिधान के साथ काफी सूट भी करेगा।

PunjabKesari

लो-पोनीटेल  

साड़ी के साथ लो पोनीटेल आपके पूरे लुक को निखारने का काम करेगी। सामने की तरफ साइड पार्टिंग करके पीछे की तरफ बालों की लो-पोनीटेल बनाएं। आप फ्रैंच और सिंपल चोटी भी कर सकते हैं और बालों पर मैचिंग हेयर एक्सेसरीज भी लगा सकती हैं।

PunjabKesari

ट्रडीशनल या ब्रेडेड बन

यह हेयरस्टाइल साड़ी और लहंगे के साथ किया हो तो बहुत अच्छा लगता है। बालों को छोटे-छोटे सैक्शन में बांट लें और छोटी-छोटी चोटी बनाएं। इसके बाद बालों का टाइट जुड़ा बना लें। ट्रडीशनल जूड़ा तो हर महिला को पसंद आ ही जाता है और जब जूड़े पर गजरा सजाया हो तो ग्रैस वैसे ही अलग दिखती है। अगर आप भी सिंपल-सॉबर लुक चाहते हैं तो साइड से फ्रैंच टेल ब्रेड करके फिर जूड़ा बना लें और गुलाब, चमेली या गजरे लगाकर इसे कंप्लीट लुक दें।

PunjabKesari

हाफ अप-डू बन हेयरस्टाइल

यह हेयरस्‍टाइल छोटे और लंबे दोनों ही तरह के बालों पर अच्छा लगता है। लहंगा, साड़ी या शरारा सूट के साथ यह हेयरस्टाइल आपको यूनिक और स्टाइलिश दिखाएगा। इसमें आधे बालों को लेकर ही हाई बन बनाया जाता है और बाकी के बालों को खुला छोड़ा जाता है। जिन लड़कियों का माथा छोटा है उनपर तो यह हेयरस्टाइल और भी जंचेगा और लुक भी गर्लिश लगती है।

PunjabKesari

वेवी लूज हेयरस्टाइल

अगर आप कॉलेज गोइंग हैं तो यह गर्ल्स के लिए एकदम परफेक्ट हेयर स्टाइल है बालों को हल्के वेवी (कर्ली) करवाएं और माथा पट्टी या फिर माथा पट्टी स्टाइल हैडबेंड ट्राई करें। इन दिनों माथा पट्टी हैडबैंड एक्सेसरीज काफी पसंद की जा रही है। 
 

Related News