27 APRSATURDAY2024 1:39:54 PM
Nari

खाना बनाते समय जम गई है दीवारों पर चिकनाई तो ट्राई करें ये टिप्स

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 09 May, 2023 02:19 PM
खाना बनाते समय जम गई है दीवारों पर चिकनाई तो ट्राई करें ये टिप्स

अकसर खाना बनाते समय किचन की दीवारों पर न चाहते हुए भी तेल के छींटे पड़ जाते है। जिन्हें पूरी तरह से साफ करना हमारे लिए थोड़ा मुश्किल हो जाता है। लेकिन आपको परेशान होने के जरुरत नहीं है क्योंकि लेकिन आज आपको कुछ ऐसे टिप्स बतााएंगे जिनके जरिए आप तेल के दाग को आसानी से निकाल सकते हैं। तो चलिए जानते है उनके बारे में।

सोडा वाटर

दाग-धब्बों को जड़ से खत्म करने में सोडा वाटर का आप इस्तेमाल कर सकते है। इसके लिए एक कपड़े को अच्छे से सोडा वाटर में भिगोकर उसे दाग वाले स्थान पर थोड़ी देर के लिए मलते रहे। ऐसा करने से आपको लाभ मिलेगा।

नींबू

अगर आप नींबू को चिकनाई वाले स्थान पर लगाकर कुछ समय के लिए छोड़ देते है तो दाग जलदी साफ हो जाते है।


PunjabKesari

सिरका

सिरका एक बाउल में थोड़ा सा सिरका डालें और फिर एक स्पंज लें और उसे निचोड़कर दाग वाली जगह पर लगाएं। इससे दाग आसानी से हट जाएगा।  

बेकिंग सोडा

किचन से तेल के जिद्दी दाग हटाने के लिए एक कप गर्म पानी लें और उसमें एक चम्मच बेकिंग सोडा मिलाएं। फिर एक कपड़ा या स्पंज लें और उसे दाग वाली जगह पर लगाएं, इससे दाग आसानी से निकल जाएगा।

PunjabKesari

नमक

नमक किसी भी पुराने दाग को साफ करने का सबसे आसान तरीका भी है जिसे अपनाया जा सकता है। प्रभावित जगह पर नमक लगाएं। थोड़ी देर बाद सिरके वाली जगह पर स्प्रे करें। कुछ देर बाद इसे कपड़े से पोंछ लें। दाग आसानी से निकल जाएगा।

 

 

Related News