25 APRTHURSDAY2024 4:03:28 AM
Nari

ये केक है दुल्हन नहीं... बेकर की इस कालाकारी को देखकर नहीं होगा अपनी आंखों पर यकीन

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 01 Mar, 2023 11:06 AM
ये केक है दुल्हन नहीं... बेकर की इस कालाकारी को देखकर नहीं होगा अपनी आंखों पर यकीन

 केक एक ऐसी चीज है जिसके बिना लगभग हर  सेलिब्रेशन अधूरा है। लोग केक काटने और फिर उसे खाने के लिए मौकों का इंतजार करते हैं, लेकिन आज कल मार्कीट में इस तरह के केक देखने को मिल रहे हैं, जिन्हें देखकर समझ ही नहीं आता कि इसे सजाएं या खाएं। आज हम आपको ऐसे केक के बारे में  बताने जा रहे हैं जिसे अब तक का सबसे सुंदर केक माना जाता है। 


दो साल पहले डॉल जैसे दिखने वाले केक का एक वीडियो खूब वायरल हुआ था। इस वीडियो में हरे रंग की खूबसूरत इंडियन ट्रेडिशनल ड्रेस में एक डॉल सजी- धजी दिखाई दे रही थी, एक बार तो देखने में लगता था कि ये कोई स्टेच्यू है लेकिन बाद में पता चला कि दुल्हन के रूप में केक को सजाया गया है।

PunjabKesari
इस खूबसूरत केक को अंतरराष्ट्रीय केक मेकिंग प्रतियोगिता में पहला स्थान भी मिला था। उस समय यह दावा किया गया था कि इसे इंडियन बेकर ने बनाय है, लेकिन बाद में यह बात सामने आई थी कि इसे सिंगापुर की एक आर्टिस्ट 'कैथरीन कुप्पेला' ने बनाया था।

PunjabKesari
दो साल पहले Incredible India Cake Magazine ने इस खूबसूरत केक की वीडियो को अपने पेज पर शेयर किया था। दरअसल अप्रैल 2021 में इस मैगजीन के कवर पेज के लिए एक ऑनलाइन प्रतियोगिता आयोजित की गई थी, जिसमें दुनिया के 150 से  आर्टिस्ट ने भाग लिया था। प्रतियोगिता की थीम थी 'इनक्रेडिबल इंडिया', जिसे अच्छे से Explain करने का काम किया था इस केक ने ।

Related News