21 SEPSATURDAY2024 6:27:37 AM
Nari

बच्चा होने के बाद भी प्यार नहीं होगा कम, Ranbir-Alia की तरह यूं बांटे जिम्मेदारी!

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 14 Apr, 2023 04:54 PM
बच्चा होने के बाद भी प्यार नहीं होगा कम, Ranbir-Alia की तरह यूं बांटे जिम्मेदारी!

आलिया भट्ट-रणबीर कपूर आज शादी की पहली सालगिरह मना रहे हैं। दोनों ने ठीक एक साल पहले आज के दिन सिंपल सी सेरेमनी में साथ जीने-मरने की कसमें खाईं थी। लेकिन सालगिरह से पहले ही उन्हें मां- बाप बनने का सुख मिल गया है और वह अपनी बेटी राहा कपूर की पवरिश में व्यस्त हैं, जो पिछले साल नबंवर में पैद हुई थी।

PunjabKesari

 कई सारे कपल शादी के बाद बच्चे की जिम्मेदारी लेने से कतराते हैं। कईयों को लगता है कि ऐसे में पार्टनर से दूरी बन जाएगी और प्यार खत्म हो जाएगा। लेकिन आलिया-रणबीर ने इस बात को गलत साबित करके दिखाया। वो शादी के तुंरत बाद हुए बच्चे की जिम्मेदारी बखूबी उठा रहे हैं और प्यार तो इनका हर रोज परवाना चढ़ रहा है। बल्कि इनके इंटरव्यूज से पता चलता है कि ये कपल बच्चे के आने से बेहद खुश है और एक-दूसरे की परवाह भी करता है। आइए आपको भी बताते हैं ऐसे टिप्स जिससे आप न सिर्फ घर में आए नन्हें मेहमान की जिम्मेदारी अच्छे से उठा लेंगे ब्लकि आपका पार्टनर से रिश्ता और ज्यादा खूबसूरत हो जाएगा।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Alia Bhatt 💛 (@aliaabhatt)

बच्चे की जिम्मेदारी पत्नी-पति दोनों संभाले

जब एक लड़की मां बनती है तो लाइफ में कई तरह के बदलाव से गुजरती है। ऐसे में आपको एक अच्छे पार्टनर की तरह सिर्फ उन्हें संभालना ही नहीं होता, बल्कि उनकी छोटी से छोटी चीजों को समझना भी जरूरी है। बच्चे के जन्म के बाद परवरिश में आप भी अपनी भूमिका निभाएं। इससे आपका रिश्ता मजबूत बनता है।

PunjabKesari

पार्टनर को भी समय दें

बच्चे के लाइफ में आने के बाद कपल्स एक-दूसरे के साथ वक्त बिताना कम कर देते हैं। सिर्फ पेरेंट्स  बनकर बच्चे को संभालने और उसकी जिम्मेदारी उठाने लगते हैं। जिससे आपके और आपके पार्टनर के बीच दूरियां आने लगती हैं। रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए एक दूसरे के साथ समय बिताएं। अपने पार्टनर को प्यार का अहसास कराते रहें।

PunjabKesari

एक-दूसरे से सीखें

 पैरेंटिंग हर कपल के लिए पहला अनुभव होता है। इस दौरान आप कई नई चीजें सीखते हैं। सबसे जरूरी है कि आप एक दूसरे का नजरिया समझें और एक दूसरे की मदद करें। किसी भी मुश्किल परिस्थिति में अपने पार्टनर की मदद करें।

कहीं घूमने जाएं
कई लोग बच्चे को लेकर इतने पजैसिव हो जाते हैं कि बच्चे की वजह से घर से बाहर ही नहीं निकलते हैं। ऐसे में लड़ाई-झगड़ा कई बार ज्यादा बढ़ जाता है। आपको बच्चा होने के बाद कहीं घूमने का प्लान करना चाहिए। इससे आपके रिश्ते को एक नया फ्रेश मिलेगा।

PunjabKesari

Related News