26 APRFRIDAY2024 5:48:24 PM
Nari

खुश हो जाएंगी आपकी Wife, इन स्पेशल तरीकों से बनाएं पहला करवाचौथ खास

  • Edited By palak,
  • Updated: 12 Oct, 2022 03:58 PM
खुश हो जाएंगी आपकी Wife, इन स्पेशल तरीकों से बनाएं पहला करवाचौथ खास

करवाचौथ का व्रत कल सारे भारत में मनाया जाएगा। महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए हर साल बहुत ही हर्षोल्लास के साथ यह व्रत करती हैं। लेकिन जिन महिलाओं का यह व्रत पहला है उनके लिए आप इस दिन का ओर भी खास बना सकते हैं। अगर आपकी पत्नी आपके लिए उपवास कर रही हैं तो आप इन तरीकों के साथ उसके दिन को ओर भी ज्यादा खास बना सकते हैं। आप अपनी पत्नी का पहला करवाचौथ खास बनाने के लिए इन चीजों को फॉलो कर सकते हैं। तो चलिए जानते हैं इनके बारे मे...

घर के काम में बंटाए हाथ 

आप कल घर के कामों में अपनी पत्नी का हाथ बंटा सकते हैं। सारा दिन भूख रहकर घर के कार्य करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है। ऐसे में आप कुछ काम करके उसके लिए घर के काम और भी आसान बना सकते हैं। इसके अलावा बाहर के भी छोटे मोटे काम करके अपनी पत्नी का साथ दे सकते हैं। 

PunjabKesari

गुस्सा करें कंट्रोल 

करवाचौथ वाले दिन आप अपना गुस्सा कंट्रोल में रखें। बहस करने के कई कारण हो सकते हैं लेकिन अगर आपकी पत्नी ने आपके लिए उपवास रखा है तो उसे थोड़ा स्पेशल फील करवाने के लिए आप इस दिन अपने गुस्से पर नियंत्रिण रखें। गुस्से में ऐसी कोई भी बात न बोलें जिससे आपकी पत्नी का मूड़ खराब हो जाए। 

डिनर में करें सहायता 

सारा दिन भूखे रहकर यदि आपकी पत्नी खाना बनाती है तो उसे थकान हो सकती है। इससे उनका एनर्जी लेवल और बीपी भी कम हो सकता है। ऐसे में आप कोशिश करें कि रात का डिनर आप भी बनाएं या खाना बनाने में उनकी हेल्प कर दें। यदि आपको खाना बनाना बिल्कुल भी नहीं आता तो आप बाहर से भी खाना ऑर्डर कर सकते हैं। 

PunjabKesari

बच्चों और घर को संभालें

अगर आपकी पत्नी करवाचौथ की तैयारियों में व्यस्त हैं तो आप घर और बच्चों का ख्याल रखें। इस बात का ध्यान रखें कि यदि उसे किसी चीज की जरुरत है तो आप उसे वो लाकर दें। तैयारियों में आप अपने पत्नी की सहायता करके भी उसे स्पेशल फील करवा सकते हैं। 

कुछ अच्छा कहकर

कई बार आपकी बातें भी पत्नी का दिल दुखा सकती हैं। खासकर यदि आप उनकी केयर और अच्छाईयों के बारे में नहीं बोलते तो इससे भी आपके उनके साथ रिश्ते खराब हो सकते हैं। करवाचौथ के दिन पत्नी के लिए आप कुछ अच्छा कहकर भी अपनी पत्नी को स्पेशल फील करवा सकते हैं। 

PunjabKesari

न करें कोई स्पेशल डिमांड 

अगर आपका कुछ स्पेशल खाने का दिल कर रहा है तो आप कुछ बाहर से मंगाकर खा लें। व्रत वाले दिन पत्नी को ज्यादा प्रेशर देने से आप उसका काम बढ़ा सकते हैं। इसलिए यदि आप कुछ स्पेशल खाना चाहते हैं तो बाहर से मंगवा लें। 


 

Related News