16 APRFRIDAY2021 4:44:32 PM
Nari

ट्रेंड में आया टाई एंड डाई का फैशन, फुटवियर से लेकर हैंडबैग्स की डिमांड

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 26 Feb, 2021 11:58 AM
ट्रेंड में आया टाई एंड डाई का फैशन, फुटवियर से लेकर हैंडबैग्स की डिमांड

फैशन की दुनिया में आए दिन कुछ नया देखने को मिलता है हालांकि कुछ स्टाइल एवरग्रीन होते हैं जबकि कुछ समय के साथ दोबारा नए अंदाज में वापिसी करते हैं। साल 2021 की शुरुआत में ही 90 दशक का कलरफुल फैशन टाई एंड डाई एक बार फिर ट्रैंड में है। बॉलीवुड में टाई एंड डाई प्रिंटेड आऊटफिट्स का खूब क्रेज देखने को मिल रहा है। कैटरीना, कियारा, आलिया सारा और जाह्नवी से लेकर शिल्पा शेट्टी तक, हर किसी की वॉर्डरोब में टाई एंड डाई प्रिंट ने जगह बनाई हुई है।

कैजुअल-पार्टी व वेकेशन लुक में दिखें परफेक्ट

टाई एंड डाई लुक आप वेकेशन, लंच या डिनर पार्टी या फिर कैजुअली भी कैरी कर सकती हैं क्योंकि यह आपको काफी वाइब्रेंट लुक देती है। इस प्रिंट में अलग-अलग रंगों का बखूबी इस्तेमाल किया जाता है जो आपको कलरफुल लुक देता है। कलरफुल कपड़े आपकी उम्र पर भी प्रभाव डालते हैं। ऐसे प्रिंट वाले कपड़े आपको यंग और एनर्जेटिक दिखाते हैं। इसे आप अपनी वीकेंड लुक भी बना सकती हैं।

PunjabKesari

PunjabKesari

ट्रडीशनल नहीं, वेस्टर्न भी करें ट्राई

टाई एंड डाई दुपट्टे, कुर्ते व प्रिंटेड सूट्स लहंगे व साड़ियों की डिमांड शुरु से ही रही है लेकिन अब वेस्टर्न डेसकोड में टाई-डाई का एक्सपेरीमेंट खूब पसंद किया जा रहा हैं। टाई एंड डाई वनपीस ड्रेस, शॉर्ट्स, टी-शर्ट, जंपसूट, ट्राउजर, गाउन, मैक्सी ड्रेस, स्पोर्ट्सवियर, जिमवियर पहने कोई ना कोई एक्ट्रेस आए दिन स्पॉट हो ही जाती हैं। टाई-डाई को डिफरेंट अंदाज में कैरी करने के लिए आप इन दीवाज के फैशन सेंस से आइडियाज ले सकती हैं। सिर्फ दीवाज ही नहीं बल्कि बॉलीवुड मेल एक्टर भी टाई एंड डाई को पसंद कर रहे हैं।

PunjabKesari

PunjabKesari

फुटवियर, हैंडबैग्स और एक्ससेरीज में डिमांड

सिर्फ कपड़ों पर ही नहीं बल्कि टाई-डाई का फैशन फुटवियर्स, हैंडबैग्स, स्कॉर्फ सॉक्स व अन्य एक्सेसरीज में भी खूब फॉलो किया जा रहा है। टाई-डाई टोट बैग्स, हेयरबैंड, फुटवियर, स्कूल व ट्रिप बैग्स में भी ट्राई कर सकते हैं। स्प्रिंग सीजन शुरू हो गया है और इस मौसम में वैसे भी खिले खिले रंगों के कपड़ों व अन्य एक्सेसरीज आपको एक कंप्लीट अट्रैक्टिव लुक देती है।

PunjabKesari

पुरानी तकनीकः टाई एंड डाई

टाई एंड डाई की एक ऐसी विधि है, जिसमें कपड़े को बांधकर व गांठ लगाकर रंगाई की जाती है। रंगाई एक या फिर अलग-अलग रंगों की हो सकती हैं। इसके लिए रेशमी, जॉर्जेट, शिफॉन व सूती कपड़े के भागों को रंग के कुंड में डालने से पहले मोमयुक्त धागे या बैंड से कसकर बांधा जाता है और जब इस धागे को खोला जाता है तो बंधे हुए भाग रंगहीन रह जाते हैं।

PunjabKesari

डिजाइन्स की बात करें तो टाई एंड डाई में स्ट्राइप्स या धारियां, सर्पिल (घुमावदार), पोल्का डॉट, रोसेट्स व  रोसेट्स (Rosette)व क्रमपल्ड (crumpled) या सिलवटों वाला लुक, प्लीट्स (अकॉर्डियन स्टाइल) काफी पसंद किए जाते हैं।

-वंदना डालिया

Related News