18 APRSUNDAY2021 5:37:35 AM
Nari

B-Town हसीनाएं बेझिझक दिखाती है बॉडी, क्या इन्हें नहीं होता Body Hair का डर, जानिए इनका सीक्रेट ट्री

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 25 Feb, 2021 10:22 AM
B-Town हसीनाएं बेझिझक दिखाती है बॉडी, क्या इन्हें नहीं होता Body Hair का डर, जानिए इनका सीक्रेट ट्री

शरीर के अनचाहे बाल हटाना महिलाओं के लिए सबसे बड़ी समस्या है। हालांकि इससे छुटकारा पाने के लिए महिलाएं वैक्सिंग, थ्रेडिंग, लेजर ट्रीटमेंट का सहारा लेती हैं। वहीं बी-टाउन दीवाज को शॉर्ट, ऑफ शोल्डर व बेकलेस ड्रेसेज में बेझिझक घूमता देख मन में सवाल आता है कि उनके बॉडी हेयर क्यों नहीं है? क्या इनकी बॉडी पर अनचाहे बाल कभी नहीं आते? लेकिन आम लड़कियों की तरह इन दीवाज को भी बॉडी हेयर से डील करना ही पड़ता है, बस फर्क इतना है कि ये आसान तरीकों से डील करके रोज-रोज के झंझटों से बची रहती है। अब आप सोच रही होगी भला कैसे, तो चलिए जानते है वो सीक्रेट..

शेविंग

अगर आपको लगता है कि बीटाउन एक्ट्रेस शेविंग नहीं करती तो आप गलत हैं। वह हेयर ग्रोथ और कपड़ों के सिलेक्शन के हिसाब से शेविंग प्रोसेस को रिपीट करती हैं। बॉडी एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ने खुद कहा था कि वो अपनी मां की बात को फॉलो करती हैं, जिन्होंने समझाया था कि 'लेस इज मोर'। वहीं हॉलिवुड पॉप सिंगर टेलर स्विफ्ट ने एक चैट शो में कहा था कि हेयर ग्रोथ ज्यादा होने की वजह से उन्हें रोज शेविंग करनी पड़ती है। अनचाहे बाल हटाने के लिए यह काफी सस्ता व आसान तरीका है लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि तेज धार की ब्‍लेड से कोई कट न लगे।

PunjabKesari

ब्लीच

अनचाहें बालों के लिए ब्लीच का कॉन्सेप्ट ज्यादातर एशियन देशों में पॉपुलर है। बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर ने बताया था कि एक बार कई दिनों तक ब्लीच ना करने की वजह से उनकी स्किन पर बाल दिखाने लगे थे, जो मेकअप के बाद ज्यादा हाइलाइट होने लगे। तभी उनकी मैनेजर ने उन्हें ब्लीच करने की सलाह दी। इसके बाद से वो फेसियल हेयर को लाइटर शेड देने के लिए ब्लीच करने लगी।

वैक्सिंग

बॉलीवुड एक्ट्रेस अदा शर्मा अनचाहे बालों से छुटकारा पाने के लिए वैक्सिंग का सहारा लेती हैं। हालांकि यह प्रोसेस थोड़ा पेनफुल होता है। ऐसे में आप इसकी बजाए वैक्सिंग स्ट्रिप्स का ऑप्शन भी चुन सकती हैं।

PunjabKesari

लेजर हेयर रिमूवल

दीपिका पादुकोण से लेकर श्रद्धा कपूर तक कई एक्ट्रेस बॉडी हेयर हटाने के लिए लेजर हेयर रिमूवल भी करवा चुकी हैं। वहीं, टीवी एक्ट्रेस दीपिका कक्कड़ भी फेशियल हेयर हटवाने के लिए यह ट्रीटमेंट ले चुकी हैं, जिसकी वीडियो उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर भी की थी। इसे ना ही तो गर्म करने का झंझट रहता है और इससे कटने का भी डर नहीं होता। हालांकि इससे कई बार स्किन एलर्जी, रैशेज, जलन और खुजली की समस्या हो सकती है।

वैक्‍स‍िंग स्ट्रिप्स भी है बढ़िया ऑप्शन

अनचाहे बालों को हटाने के लिए आजकल लड़कियों में वैक्सिंग स्ट्रिप्स का चलन भी खूब है। कोल्‍ड वैक्‍स‍िंग स्ट्रिप्स बालों के साथ डैड स्किन टैनिंग भी निकालती है, जिससे त्वचा सॉफ्ट व शाइनी होती हैं। साथ ही इससे कम से कम 3-4 हफ्तों तक नए बाल नहीं आते।

PunjabKesari

हमेशा याद रखें ये बात

याद रखें कि आप अनचाहे बालों के लिए चाहे कोई भी तरीका अपनाएं लेकिन उसके बाद मॉइश्चराइजर लगाना ना भूलें। इसके अलावा क‍िसी दूसरे का रेजर बिल्कुल भी यूज ना करें क्योंकि इससे इंफेक्शन का डर रहता है। साथ ही हेयर रिमूवल के बाद घर से बाहर ना निकलें।

इसके अलावा अनचाहे बाल हटाने के लिए मार्केट में एपिलेटर, हेयर रिमूविंग क्रीम व सोप, प्लकिंग, थ्रेडिंग, इलेक्ट्रोलिसिस जैसे ऑप्शन भी मौजूद है। मगर, किसी भी तकनीक को एक्सपर्ट से सलाह लिए बिना ना अजमाएं क्योंकि कई बार सुरक्षित तरीका भी नुकसान पहुंचा सकता है।

Related News