26 APRFRIDAY2024 4:17:50 PM
Nari

स्क्रब-फेशियल का काम देगा यह फेस पैक, चेहरे पर लाएगा Glow

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 14 Feb, 2020 11:40 AM
स्क्रब-फेशियल का काम देगा यह फेस पैक, चेहरे पर लाएगा Glow

फल खाने के बाद लगभग सभी लोग फल या फिर सब्जी के छिलकों को फेंक देते हैं। फलों में जो पोषक तत्व मौजूद होते हैं, उतने ही जरुरी तत्व उनके छिलकों में भी पाए जाते हैं। खासतौर पर आपकी त्वचा के लिए यह छिलके काफी फायदेमंद होते हैं। आइए आज आपको बताते हैं एक ऐसा फेस पैक जो आपके चेहरे के लिए स्क्रब और पैक दोनों का काम करेगा। उसके लिए आपको चाहिए होगा...

सामग्री:

1 चम्मच मुल्तानी मिट्टी, 1 चम्मच संतरे या फिर नींबू और टमाटर का रस। इनमें से केवल एक ही चीज का रस आपको इस्तेमाल करना है, जो आपकी स्किन को सूट करेगा। आइए जानते हैं पैक बनाने का तरीका।

Image result for homemade face pack,nari

पैक बनाने का तरीका

1 कटोरी में 1 चम्मच दही लें, उसमें संतरे या फिर आपकी स्किन को सूट करने वाला रस, 1 टीस्पून शहद और मुल्तानी मिट्टी मिलाएं। सभी चीजों को अच्छी तरह मिक्स करने के बाद चेहरे पर लगा लें। चेहरे पर लगाने के बाद संतरे का या फिर नींबू का छिलका लें, उसकी मदद से चेहरे की अच्छे से मसाज करें, लगभग 10 मिनट तक। आप इस फेस पैक का इस्तेमाल चाहें तो अपनी पूरी बॉडी पर नहाने वक्त भी कर सकती हैं। इसकी मदद से चेहरे और गर्दन की इर्द-गिर्द छाया कालापन बहुत जल्द गायब हो जाएगा।

संतरे में मौजूद विटामिन-सी

संतरे में मौजूद विटामिन-सी आपके चेहरे की रंगत निखारने और सभी दाग-धब्बे दूर करने में आपकी मदद करता है। इस फेस पैक का इस्तेमाल करने से आपको केवल 1-2 हफ्ते में खुद में बदलाव नजर आने लगेंगे।

Image result for orange benefit for skin,nari

नींबू और टमाटर

अगर आप नींबू और टमाटर इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो उसमें भी बहुत फायदा है। नींबू और टमाटर दोनों में एंटी-ऑक्सीडेंट तत्व पाए जाते हैं, जो आपकी त्वचा को हेल्दी और ग्लोइंग बनाने में मदद करता है। 

Image result for glowing skin,nari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News