29 APRMONDAY2024 1:38:55 AM
Nari

स्‍टाइलिश दिखने के चक्कर में न करें ये Fashion Mistakes, बिगड़ जाएगी पूरी पर्सनैलिटी

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 25 Aug, 2022 03:07 PM
स्‍टाइलिश दिखने के चक्कर में न करें ये Fashion Mistakes, बिगड़ जाएगी पूरी पर्सनैलिटी

मौसम की तरह फैशन भी बदलता रहता है।  फैशन की रफ्तार इतनी तेज है कि कब कौनसा फैशन ट्रेंड में आ जाए कोई नहीं जानता। आज कल के युवा भी फैशन में बदलाव चाहते हैं खासकर लड़कियां। ज्यादातर लड़कियां लेटेस्ट फैशन फॉलो करती हैं, लेकन कई बार सही जानकारी ना होने के कारण वह कुछ गलतियां कर बैठती हैं जो उनके लुक को पूरी तरह से खराब कर देता है। तो चलिए जानते हैं फैशन को लेकर किन छोटी- छाेटी बातों का रखना चाहिए ध्यान । 

PunjabKesari

एसेसरीज

एसेसरीज हर लुक को परफेक्ट बनाने के लिए अहम रोल  अदा करती है, लेकिन कई बार हम एसेसरीज को भूलकर सिर्फ कपड़ों पर ही ध्यान देते हैं। ये हमारी सबसे बड़ी गलती होती है। किसी भी साधारण आउटफिट और लुक को एक्सेसरीज सवार सकती हैं। वहीं अगर आपकी एक्सेसरीज ड्रेस से मैच न करें, तो फिर अच्छा लुक भी बिगड़ जाता है। इसलिए आपको कौन सी ड्रेस पर क्या एक्सेसरीज कैरी करनी है और कब व कैसे करनी है, इसके बारे में पता होना चाहिए।

PunjabKesari
 रंग 

कई बार कुछ रंग काफी ट्रेंड में रहते हैं, लेकिन अगर आपको ये रंग पसंद नहीं हैं या आपको लगता है कि वे आप पर सूट नहीं करेंगे  तो उन्हें पहनने की जरूरत नहीं है। क्योंकि फैशन वह भाषा है जिसमें आप अपनी शैली और व्यक्तित्व को व्यक्त करते हैं।  जब तक आप Confortable नहीं होंगे तब तक कोई भी आउटफिट आप पर सूट नहीं करेगा। 
PunjabKesari

कॉपी 

कई बार हम मैगज़ीन और फ़ैशन शो को देखकर यह मान बैठते हैं कि मॉडल के आउटफिट सबसे बेस्ट हैं और इसे ही पहनना चाहिए। ऐसा सोचना गलत है, जरूरी नहीं है कि जो  मॉडल को सूट कर रहा है वह आप पर भी अच्छा लगे। इसलिए आंख बंद करके किसी को कॉपी ना करें। वो ही पहनें जिस पर आपकी personality निखर कर आए। 

PunjabKesari

ब्रा की स्ट्रैप

यदि आपने छोटी- छोटी चीजों पर ध्यान नहीं दिया तो आप कितना भी महंगा आउटफिट चूज कर लें वह आपके लुक को शानदार नहीं बना सकता। उदाहरण के तौर पर ब्रा का गलत चुनाव, ये अच्छी खासी ड्रेस और आपके फिगर का लुक बिगाड़ सकती है। यदि आपके आउटफिट से ब्रा की स्ट्रैप्स झांकती नज़र आती है तो इसका सामने वाले पर अच्छा इंप्रेशन नहीं पड़ता। 

PunjabKesari
 कपड़ें 

इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपका पहनावा कितना शानदार है अगर आप उसमें सहज नहीं हैं। अगर आप लगातार अपनी ड्रेस या स्कर्ट  को Adjust करने में या अपने ब्लाउजा को ही सेट करने में लगी हुई हैं ताे आप कॉन्फिडेंट नहीं दिखेंगी और इससे आपका पूरा लुक खराब हो जाएगा। ऐसे आउटफिट चुनें जिनमें आप सहज हों। यहां तक कि एक साधारण टी-शर्ट और जींस का कॉम्बो भी आपको सही तरीके से कैरी करने पर सबसे अलग बना सकता है।

PunjabKesari
हील्स 

आमतौर पर लड़कियां यही सोचती हैं कि हाई हील्स पर्सनैलिटी को उभारने का काम करती हैं, लेकिन यह सही नहीं है। जरूरी नहीं है कि अच्छा दिखने के लिए आप अपने पैरों के साथ नाइंसाफी करें। आप फ्लैट और फैशनेबल फुटवेयर्स में भी अच्छे दिख सकते हैं। ऐसे में किस आउट‍फिट के साथ किस वक्‍त और जगह पर कौन सी फुटवेयर्स पहननी चाहिए इसकी नॉलेज होनी बहुत जरूरी है। 

PunjabKesari
 ब्लाउज 

मॉडल्स की तरह साड़ी में हॉट नजर आने के लिए बिकिनी ब्लाउज न ट्राई करें। यदि आपको ऐसे सेक्सी आउटफिट पहनने की आदत नहीं है तो आप इसमें खुद को कंफर्टेबल भी महसूस नहीं करेंगी और देखने वालों को भी ये कुछ अटपटा लगेगा। 
 

Related News