27 APRSATURDAY2024 4:55:48 PM
Nari

Fashion Trend: शादी या फेस्टिवल के लिए बेस्ट रहेंगे ये झुमके

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 20 Aug, 2022 10:09 AM
Fashion Trend: शादी या फेस्टिवल के लिए बेस्ट रहेंगे ये झुमके

शादी या फैस्टिवल, पर अक्सर महिलाएं  ट्रैडीशनल कपड़े पहनना पसंद करती हैं और ट्रैडीशनल आऊटफिट्स की ग्रेस बिना ज्यूलरी के अधूरी है। जब तक पारंपरिक कपड़ों के साथ मैचिंग एक्सैसरीज व ज्यूलरी न पहनी जाए आपकी लुक कम्प्लीट नहीं होती। ज्यूलरी की बात करें तो इस समय ईयररिंग्स का फैशन ट्रैंड में है खासकर झुमकी स्टाइल ईयररिंग्स। लड़कियां गले में हैवी नैकपीस की बजाय, सिर्फ कानों में हैवी से लेकर लाइटवेट झुमके ही पहन रही हैं। आलिया से लेकर करीना तक, बॉलीवुड में भी लगभग हर दीवा इन दिनों साड़ी-सूट, लहंगे सिंपल कुर्ती के साथ झुमका ईयररिंग्स ट्राई कर रही हैं। झुमके स्टाइल ईयररिंग्स में आपको डिफरैंट वैरायटीज- डिफरैंट साइज मार्कीट में आसानी से मिल जाएंगे। बस आप रेंज और पसंद और ड्रैस के साथ मैच करके पहन लें।

PunjabKesari

ट्रैडीशनल गोल्डन झुमका

ट्रैडीशनल गोल्डन झुमका के डिजाइन नेचर से इस्पायर्ड होते हैं। सोने में भी महिलाएं इस तरह के ट्रैडीशनल झुमके बनवाती हैं। साऊथ की फेमस टैंपल ज्यूलरी में भी महिलाएं झुमके कैरी करना पसंद करती हैं। जब घर में कोई धार्मिक समारोह, शादी या गोद भराई जैसी रस्मों वाला फंक्शन हो तो ट्रैडीशनल आऊटफिट्स के साथ गोल्डन झुमके कैरी किए बहुत खूबसूरत लगते हैं। ये आपको पारंपरिक के साथ-साथ एकदम रॉयल सी लुक देते हैं लेकिन ये मंहगे होते हैं। गोल्ड में तो ये काफी कीमती बनते हैं।

PunjabKesari

टेराकोटा और  मीनाकारी झुमके   


ये झुमके आजकल की यंग गर्ल्स को बहुत पसंद आ रहे हैं क्योंकि ये बहुत ही कलरफुल होते हैं और हर तरह की ड्रैस के साथ मैच हो जाते हैं। इन हैंडमेड ईयररिंग्स को कैरी करना आसान है और ये ज्यादा महंगे भी नहीं होते। टेराकोटा और मीनाकारी में आपको प्रकृति से प्रेरित जैसे जानवर, पौधे, पत्तियां और फूल आदि के ढेरों डिजाइन्स मिल जाएंगे। 

PunjabKesari

सिल्वर ऑक्सिडाइज्ड झुमकों का ट्रैंड


पिछले कुछ वक्त से सिल्वर ऑक्सिडाइज्ड झुमकों का काफी ट्रैंड चल रहा है। इन्हें गुजराती स्टाइल झुमका भी कहते हैं क्योंकि एक तो ये मंहगे नहीं होते दूसरा हर ड्रैस के साथ मैच हो जाते हैं।

PunjabKesari

कश्मीरी झुमके


किसी भी तरह के ऐथनिक आऊटफिट के साथ कैरी करने के लिए कश्मीरी झुमके एकदम परफैक्ट हैं। ये बाकी झुमकों से थोड़े अलग होते हैं। इन लॉन्ग ईयररिंग्स के साथ एक चेन लगी होती है। किसी भी फंक्शन में अलग दिखने के लिए इसे ट्राई करें। लड़कियां इस तरह के ईयररिंग्स इंडो-वैस्टर्न ड्रैसेज के साथ भी कैरी करती हैं।

PunjabKesari

पर्ल व कुंदन झुमके


पर्ल हमेशा ही क्लासी और एलीगैंट लुक देते हैं वहीं कुंदन झुमके राजस्थान में काफी फेमस हैं अब इन दोनों का कॉम्बिनेशन पूरे इंडिया में देखने को मिल रहा है। खास फंक्शन्स में इन्हें भी ट्राई किया जा सकता है।

PunjabKesari

याद रखें ये बातें


•अगर आपने हैवी झुमके ईयररिंग्स पहने हैं तो गले में कुछ न पहनें।
• अगर कान के छेद पतले या बड़े हैं तो हैवी की बजाय लाइटवेट झुमके पहनें या सहारो का इस्तेमाल करें। 

Related News