02 MAYTHURSDAY2024 12:13:42 AM
Nari

Vastu Shastra: आपकी ये बुरी आदतें घर में लाती है कंगाली, आज ही करें सुधार

  • Edited By Kirti,
  • Updated: 13 Jun, 2023 03:49 PM
Vastu Shastra: आपकी ये बुरी आदतें घर में लाती है कंगाली, आज ही करें सुधार

 वास्तु का व्यक्ति के जीवन में आने वाली खुशियों से गहरा नाता होता है। क्योंकि हमारे जीवन में जो अनेक समस्याएं आती है उसका कारण वास्तु दोष होता है। जिसके चलते कई बार घर में लड़ाई-झगड़े भी होते है। बता दें कि जाने अनजाने में हम कुछ ऐसी गलतियां कर देते है। जिसका बुरा प्रभाव हमारे घर पर पड़ता है। लेकिन आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है। क्योंकि वास्तु शास्त्र में हर तरह की परेशानियों को दूर करने के उपाय बताए गए हैं। तो चलिए जानते है उनके बारें।

कूड़ेदान बाहर न रखें

वास्तु में मानयता है कि घर के कूड़ेदान के लिए दक्षिण-पश्चिम या उत्तर-पश्चिम दिशा को ही चुनें। ध्यान रहे कूड़ेदान को भूलकर भी घर से बाहर न रखें। ऐसा करने से  देवी लक्ष्मी रुष्ट हो जाती हो जाती है और समाज में आपका मान समान कम हो जाता है। 

PunjabKesari

बिस्तर में बैठकर न खाएं

कई लोग अपने बिस्तर पर बैठकर ही खाना खा लेते हैं, लेकिन शास्त्रों के अनुसार बिस्तर पर बैठकर खाना बहुत नुकसानदायक होता है। क्योंकि बिस्तर पर खाना खाने से लक्ष्मी रूठ जाती हैं, कहा जाता है की इससे अन्न का अपमान होता है। हम जिस स्थान पर सोते हैं वहां खाना कभी नहीं खाना चाहिए, आपके घर की बरकत हमेशा के लिए चली जाती है और इसके साथ साथ आपको कई बीमारियां भी घेर लेती हैं।

PunjabKesari

झूठे बर्तन न छोड़े

रात को डिनर के बाद कई लोग किचन में झूठे बर्तन छोड़ देते है। वास्तु के अनुसार जो लोग झूठे बर्तन रखकर छोड़ देते है उनके घर में हमेशा धन की कमी रहती है साथ ही वह माता अन्नपूर्णा को भी नाराज कर देते है। 

PunjabKesari

बाथरूम में खाली बाल्टी न रखें

कई लोगों की गंदी आदत होती है नहाने के बाद वह बाथरूम में बाल्टी खाली छोड़ देते है। जिसे वास्तु में वर्जित माना जाता है। वास्तु का कहना है कि बाथरूम में हमेशा बाल्टी को भरकर ही रखें। ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है। साथ ही बाकी बाल्टी को उल्टा करके रखें। 

PunjabKesari

अस्वीकरण : यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। यहां यह बताना जरूरी है कि पंजाब केसरी किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।


 

 


 

 
 

 

Related News