22 AUGTHURSDAY2024 1:35:31 AM
Nari

QR Code के बिना अंबानी की शादी में नहीं थी एंट्री,  सेलेब्स के हाथ में दिखे स्पेशल रिस्टबैंड

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 15 Jul, 2024 01:06 PM
QR Code के बिना अंबानी की शादी में नहीं थी एंट्री,  सेलेब्स के हाथ में दिखे स्पेशल रिस्टबैंड

व्यक्तिगत मोबाइल फोन पर भेजे गए क्यूआर कोड के आधार पर प्रवेश, विभिन्न क्षेत्रों में प्रवेश के लिए रंग-कोडित पेपर रिस्टबैंड, और राष्ट्राध्यक्षों के लिए आरक्षित चिकित्सा प्रतिक्रिया तैयारियों ने एशिया के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी को अपने सबसे छोटे बेटे अनंत की शादी में मदद की। अनंत- राधिका के खास दिन पर वैश्विक हस्तियां, व्यवसायी, क्रिकेटर, फिल्मस्टार और सभी तरह के राजनेता शामिल हुए। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nari (@nari.kesari1)


अंबानी परिवार ने शादी के अगले दिन दोस्तों और परिवार के सदस्यों के लिए 'शुभ आशीर्वाद' नामक 'आशीर्वाद समारोह' आयोजित किया। इसमें देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई बड़े नेता और धार्मिक गुरू पहुंचे। यह शादी सिर्फ़ भव्यता और वैभव का प्रदर्शन नहीं थी। यह उनके हाई-प्रोफाइल मेहमानों के प्रवेश को सुरक्षित करने के लिए इस्तेमाल की गई नवीनतम तकनीक का भी प्रमाण था। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nari (@nari.kesari1)


मुकेश अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत की शादी में शामिल होने वाले मेहमानों को गूगल फॉर्म या ईमेल के जरिए अपनी उपस्थिति की पुष्टि करने के लिए कहा गया, जो पारंपरिक आरएसवीपी तरीकों से अलग था। जिन लोगों ने अपनी उपस्थिति की पुष्टि की, उन्हें एक संदेश मिला जिसमें लिखा था- "हमें आपका RSVP मिल गया है और हम आपका स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं... QR कोड इवेंट से 6 घंटे पहले साझा किए जाएंगे।" 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nari (@nari.kesari1)


मोबाइल फोन पर भेजे गए क्यूआर कोड और ईमेल को स्कैन करके कार्यक्रम स्थल में प्रवेश की अनुमति दी गई।  कई सेलेब्स की कलाई पर अलग-अलग रंग के कागज के रिस्टबैंड बांधे गए, जिससे उन्हें रंग के आधार पर अलग-अलग क्षेत्रों में प्रवेश मिला। कई फिल्मी सितारों और क्रिकेटरों के साथ ही कोरियाई इलेक्ट्रॉनिक दिग्गज सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के चेयरमैन ली जे-योंग और उनकी पत्नी ने शादी के दिन गुलाबी रिस्टबैंड पहना और शनिवार को लाल रिस्टबैंड में नजर आए। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nari (@nari.kesari1)

 

एक सूत्र ने बताया कि क्यूआर कोड भेजे जाने और वास्तविक कार्यक्रम के बीच का समय इस बार कम कर दिया गया था, क्योंकि अंबानी परिवार की पिछली शादी में कुछ लोगों ने गैर-आमंत्रित लोगों को प्रवेश पास ''बेच'' दिए थे।  वहीं  क्यूआर कोड के अलावा देश के प्रमुख राजनेताओं के लिए अलग से आपातकालीन चिकित्सा इंतजाम किए गए थे। 

Related News