24 MAYTUESDAY2022 8:25:05 AM
Nari

इन घरेलू नुस्खों में छिपा है करीना की ग्लोइंग स्किन का राज, आप भी कर सकती हैं Try

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 23 Apr, 2022 03:22 PM
इन घरेलू नुस्खों में छिपा है करीना की ग्लोइंग स्किन का राज, आप भी कर सकती हैं Try

स्‍किन में नेचुरल ग्‍लो और खिला-खिला चेहरा हर लड़की की ख्‍वाहिश होती है। लेकिन कुछ लड़कियों को यह लगता है कि बीना मेकअप वह खूबसूरत नहीं लग सकती लेकिन यह बात गलत साबित की है बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर ने। एक्ट्रेस अपनी खूबसूरती को बनाए रखने के लिए घरेलू नुस्खे आजमाती हैं। चलो आज बताते हैं उनके  स्किन केयर फंडे जिसे आप भी कॉपी करना जरूर चाहेंगे।


केमिकल्स युक्त प्रॉडक्ट्स पर करीना को भरोसा

केमिकल्स युक्त प्रॉडक्ट्स की बजाए करीना दादी मां के नुस्खों पर ज्यादा भरोसा करती हैं। वह मक्खन या बादाम तेल में दही लगाकर चेहरे की मसाज करती हैं, जिससे उनकी स्किन ऑफस्क्रीन भी ग्लो करती है। उन्होंने खुद एक इंटरव्यू में बताया था कि- 'मेरी सबसे पहली कोशिश रहती है कि मैं स्किन को कैमिकल्स और टॉक्सिंस से दूर रखूं।' उन्होंने बताया वो खुद को पॉजिटिव रखती है और खुश रहती हैं। ऐसा करने से अपने आप चेहरे पर चमक आती है।

PunjabKesari

दादी मां के नुस्खे हैं करीना का ब्यूटी सीक्रेट

करीना दिन में बहुत सारा पानी पीती है और यही उसकी बेदाग त्वचा का राज है। जब आपकी बॉडी अच्छी तरह से हाइड्रेटेड होती है, तो आपकी त्वचा पर ग्‍लो आने लगता है।


खीरे का फेशियल

वह निखरी त्वचा पाने के लिए खीरे का फेशियल करवाती हैं। इसमें मौजूद विटामिन ए, सी और ई स्किन प्रॉब्लम को दूर करने के साथ उसे स्‍वस्‍थ और जवां बनाए रखने में मददगार होते हैं।

PunjabKesari

हैल्दी डाइट

उनका मानना है कि स्वस्थ भोजन सिर्फ शरीर ही बल्कि चेहरे के लिए भी जरूरी है इसलिए वह कोशिश करती हैं कि उनकी डाइट में हमेशा हैल्दी चीजें शामिल हो। वह डाइट में मुट्ठी भर नट्स, एक गिलास दूध या फ्रेश फ्रूट जूस मक्खन और देसी घी लेना पसंद करती हैं।


बेसन उबटन

बेसन, दही और थोड़ी-सी हल्दी से बना उबटन वह हफ्ते में 1 बार जरूर लगाती हैं। इससे ना सिर्फ त्वचा में निखार आता है बल्कि एंटी-एजिंग समस्याएं भी दूर रहती हैं।

PunjabKesari

चेहरे पर शहद लगाना

ग्लोइंग स्किन के लिए बेबो शहद और दही को मिलाकर चेहरे पर लगाती हैं। जहां शहद त्वचा को हाइड्रेट रखने में मदद करता है वहीं दही ब्लीच की तरह काम करती है।

PunjabKesari

Related News