07 MAYTUESDAY2024 6:46:52 AM
Nari

तालिबान का ऐसा है खौफ: आहट सुनते ही खुद को बाथरूम में बंद कर लेते हैं अफगानी लोग

  • Edited By Anu Malhotra,
  • Updated: 21 Aug, 2021 10:43 AM
तालिबान का ऐसा है खौफ: आहट सुनते ही खुद को बाथरूम में बंद कर लेते हैं अफगानी लोग

काबुल में फंसे लोग तालिबान से इस कदर खौफ के साए में जिंदगी जी रहे हैं मानों अब उनका अंत आ गया हो। अफगान के राष्ट्रपति अशरफ गनी के देश छोड़ते ही वहां पर तालिबानियों ने अपना क्रूर शासन लागू कर दिया है। अफनी पहली प्रैस कांफ्रेंस में तालिबानी प्रवक्ता ने साफ कह दिया है कि अब अफगान में लोकतंत्र की सरकार नहीं ब्लकि शरिया कानून की सत्ता चलेगी। महिलाओं को अब शरिया कानून के हिसाब से यहा रहना होगा। यही वजह है कि वहां के लोग अब अपने ही देश में कैद हो गए हैं।

PunjabKesari

तालिबानी महिलाओं और बच्चों को भी नहीं बख्शते
लोगों का मानना है कि शरिया कानून का सहारा लेकर तालिबानी अपनी हकूमत करना चाहता है। वह लोगों के साथ जानवरों की तरह व्यवहार करता हैं। उनके अनुसार न चलने पर वह लोगों के साथ ज्यादती करता है और बीच बाज़ार बेइज्जत कर यातानाएं देता है। यहां तक कि हूकूम की पालना न करने पर वह महिलाओं और बच्चों को भी नहीं बख्शते उन्हें भी कठोर से कठोर सजा देता है, कभी किसी पर कोड़े बरसाता है तो कभी किसी का एक अंग की काट देता है, ऐसी क्रुर सजाए तालिबान में शामलि है। 

PunjabKesari

बच्चों की आवाज न सुनाई दे, इसलिए उनके मुंह पर कपड़ा बांध देते हैं
तालिबान के खौफ का अंदाजा यही से लगाया जा सकता है कि जब से तालिबान ने अफगानिस्ता पर कब्जा किया है  तब से वहां की सड़क पर कोई गाड़ी नजर आती। तालिबानी की आहत सुनते ही लोग बाथरूम की तरफ दौड़ पड़ते हैं। घरों की लाइट और मोबाइल फोन बंद कर वे खुद को बाथरूम में कैद कर लेते हैं। बच्चों की आवाज न सुनाई दे, इसलिए उनके मुंह पर कपड़ा बांध देते हैं।

PunjabKesari

तालिबान की आहट सुनते ही पूरा परिवार बुरी तरह डर जाता है
एक न्यूज एजेंसी के मुताबिक काबुल में फंसे एक परिवार के रिश्तेदार ने ये हाल बयां किया है। इस परिवार के दो लोगों का तालिबान ने बीते सालों में हत्या कर दी थी। ऐसे में तालिबान की आहट सुनते ही पूरा परिवार बुरी तरह डर जाता है। काबुल में फंसे ऐसे परिवारों के जो रिश्तेदार दूसरे देशों में हैं, वे अपनी-अपनी सरकारों से मदद की गुहार लगा रहे हैं।


 

Related News