25 APRTHURSDAY2024 9:52:07 PM
Nari

झुग्गियों में पैदा हुए और सड़कों पर रातें बिताने वाले अल्ताफ तड़वी के MC Stan बनने की स्ट्रगल स्टोरी

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 25 Mar, 2023 04:16 PM
झुग्गियों में पैदा हुए और सड़कों पर रातें बिताने वाले अल्ताफ तड़वी के MC Stan बनने की स्ट्रगल स्टोरी

हर साल रिएलिटी शो बिग बॉस अपने सेलिब्रिटी विनर के लिए लाइमलाइट में रहता है। इस बार के विनर एमसी स्टैन रहे। एमसी स्टैन को ट्रॉफी मिलते ही कइयों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा तो कइयों ने आपत्ति जताई और कहा कि वह इस ट्रॉफी के हकदार नहीं है लेकिन उन्हें यह जीत उनकी तगड़ी फैन फॉलोइंग के कारण मिली है। वो फैन फॉलोइंग, जिसे एमसी स्टैन ने अपनी कड़ी मेहनत से कमाया है। हालांकि एमसी स्टैन का बिग बॉस के घर तक पहुंचने का सफर आसान नहीं था। वह एक ऐसी जिंदगी से बाहर निकले जिससे बाहर निकलकर अलग पहचान बनाना हर किसी के बस की बात नहीं है। 

PunjabKesari
झुग्गियों में पैदा हुए, कई रातें सड़कों पर काटने वाले एमसी आज भले ही करोड़ों के मालिक हैं लेकिन अपनी जिंदगी के शुरुआती समय में उन्होंने बहुत कुछ देखा तो चलिए आज एमसी स्टैन की दिल छू लेने वाली लाइफस्टोरी के बारे में ही आपको बताते हैं। आज MC Stan  एक मशहूर Hip- Hop रैपर सिंगर हैं। उनका असली नाम  अल्ताफ शेख है और कुछ लोग उन्हें अल्ताफ तड़वी भी कहते हैं। वहीं उनका प्यार वाला नाम टुपक है। एमसी का जन्म 30 अगस्त 1999 को पुणे, महाराष्ट्र के एक मुस्लिम परिवार में हुआ। सोशल मीडिया पर अपनी कमाल की फैन फॉलोइंग रखने वाले एमसी स्टैन आज करोड़ों में कमाई कर रहे हैं। उनके रैप के अलावा गले में पहनी यूनिक ज्वैलरी भी अच्छी खासी लाइमलाइट बटौरती हैं जिनकी कीमत करोड़ों में बताई जाती है। लेकिन एमसी का बचपन स्लम एरिया में बिता है जहां उन्हें दो वक्त की रोटी के लिए जद्दोजहद करनी पड़ती रही है।

PunjabKesari
एमसी स्टैन पुणे के बस्ती एरिया के रहने वाले हैं। स्टैन के पिता पुलिस में रहे, लेकिन परिवार की हालत ऐसी नहीं थी कि ढंग से दो वक्त का खाना भी खा सकें। कभी तो ऐसा भी था, जब स्टैन के पास पैसे नहीं होते थे। ऐसे में वह भूखे भी रहते और कई रातें उन्होंने सड़कों पर गुजारी लेकिन अपने इन्हीं दिनों को एमसी ने अपनी ताकत बनाया। उनके पैरेंट्स तो चाहते थे कि वह पढ़े लिखे लेकिन स्टैन को गाने लिखना और रैप करने का शौक था जो उनके अम्मी अब्बू को बिल्कुल भी पसंद नहीं था। लेकिन स्टैन ने ठान लिया था कि वह रैप की दुनिया में ही नाम कमाएंगे और दुनियाभर में अपनी मातृभाषा हिंदी को पहुंचाएंगे।

PunjabKesari
वह सिर्फ 12 साल के थे जब उन्होंने कव्वाली गाने पर परफॉर्म किया। लेकिन एमसी स्टैन को पहचान तब मिली जब वह रैप करने लगे। रैप से स्टैन की पहचान उनके भाई ने करवाई। स्टैन ने 'अस्तगफिरुल्लाह' नाम से अपना रैप गाना रिलीज किया, जो छा गया। इस गाने में स्टैन ने अपने स्ट्रगल की कहानी सुनाई थी, जो लोगों के दिलों को छू गई। इसके बाद स्टैन 'वाटा' नाम से गाना लेकर आए। इस गाने ने स्टैन को स्टार बना दिया।  एमसी स्टैन के इस गाने को यूट्यूब पर तब 21 मिलियन व्यूज मिले थे। उसके बाद एमसी ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। पिछले कई सालों से वह सोशल मीडिया के जरिए काफी कमाई कर रहे हैं। यूट्यूब पर करीब 6 मिलियन, इंस्टाग्राम पर 7.2 मिलियन लोग उन्हे फॉलो करते हैं। बिग बॉस 16 के सीजन में आने के लिए उन्होंने हर हफ्ते 7 लाख रू. चार्ज किए।

PunjabKesari
एमसी स्टैन ने 'बिग बॉस 16' के प्रीमियर पर बताया था कि उनके जूते 80 हजार रू. के हैं और अम्मी ने उन्हें शो में देखने के लिए 70 हजार रू. का टीवी खरीदा है। इसके अलावा वह गले में जो हिंदी नाम का जो डायमंड नेकलेस पहनते हैं उसकी कीमत भी तकरीबन 1.5 करोड़ रुपए के आसपास है उनके पास एक स्नेक के डिजाइन की चेन है, जिसकी कीमत करोड़ों में है। इसे देखकर आप उनकी नेटवर्थ का अंदाजा लगा सकते हैं हालांकि  वैसे तो आधिकारिक रूप से इनकी NetWorth के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है लेकिन एक रिपोर्ट की मानें तो MC Stan की नेटवर्थ 16 करोड़ रूपये बताई जा रही है।

PunjabKesari
एमसी स्टैन की जिंदगी में काफी विवाद भी रहे हैं। उनके रैप और गानों में काफी गालियां और भद्दे शब्द भी रहते हैं, इस वजह से स्टैन कई बार विवादों में फंस चुके हैं। लोगों का नजरिया भी स्टैन के प्रति बदल गया। स्टैन ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वह 'बिग बॉस 16' में इसलिए जा रहे हैं ताकि अपने प्रति लोगों का नजरिया बदल सकें और खुद के गुस्से पर कंट्रोल कर सकें। स्टैन ने कहा था कि वह अपने गुस्से को गानों और रैप के जरिए बाहर निकालते हैं। जो भी है आज एमसी स्टैन ने अपनी सक्सेसफुल जर्नी लाखों लोगों के लिए इंस्पिरेशन बन चुकी है। 

Related News