29 APRMONDAY2024 10:38:40 PM
Nari

चमकीला को अपना हीरो बनाना चाहती थी श्रीदेवी, हिंदी के कारण सिंगर ने ठुकराया ऑफर

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 12 Apr, 2024 06:20 PM
चमकीला को अपना हीरो बनाना चाहती थी श्रीदेवी, हिंदी के कारण सिंगर ने ठुकराया ऑफर

दिलजीत दोसांझ और परिणीति चोपड़ा की धमाकेदार फिल्म 'चमकीला'  का लोगों को बेसर्बी से इंतजार है। 'यह' मूवी पंजाब के ओरिजनल रॉकस्टार कहे जाने वाले सिंगर अमर सिंह चमकीला की जिंदगी पर अधारित है, ऐसे में लोग उनके बारे में ज्यादा से ज्यादा जानना चाहते हैं। हाल ही में चमकीला और श्रीदेवी का बेहद ही दिलचस्प किस्सा सुनने को मिला है, जिसके बारे में शायद बहुत कम लोगों को पता था। चलिए जानते हैं इसके बारे में ।

PunjabKesari

अमर सिंह चमकिला पंजाबी संगीत के एक भारतीय गायक और संगीतकार थे । 8 मार्च 1988 को चमकीला और उनकी दूसरी पत्नी अमरजोत की उनके बैंड के दो सदस्यों के साथ हत्या कर दी गई थी जो अभी भी अनसुलझी है। उनके जीवन पर आधारित फिल्म अमर सिंह चमकीला 12 अप्रैल 2024 को नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ हाे रही है। इसका निर्देशन इम्तियाज अली ने किया है और इसमें दिलजीत दोसांझ ने चमकीला की भूमिका निभाई है और परिणीति चोपड़ा ने उनकी पत्नी अमरजोत की भूमिका निभाई है।

PunjabKesari
1980s के दौर में चमकिला ने अपने  शानदार गानों की बदौलत दुनिया का दिल जीत लिया था। अपने करियर में उन्होंने कई हिट गाने दिए थे, ऐसे में श्रीदेवी भी उनकी फैन बन गई थी।चमकीला के पुराने दोस्त सावार्न सिविया ने एक यूट्यूब इंटरव्यू के दौरान इस बात का खुलासा किया। उन्होंने दावा किया था कि 'श्रीदेवी सिंगर से इतनी इंप्रेस हो गई थी कि उन्हें अपने साथ काम करने का ऑफर भी दिया था। 

PunjabKesari
सावार्न सिविया का कहना है कि श्रीदेवी ने अमर सिंह को उनकी एक फिल्म में  हीरो बनने के लिए कहा, लेकिन उन्होंने मना कर दिया। सिंगर ने कहा था- ‘मैं हिंदी नहीं बोल सकता.’ । श्रीदेवी ने चमकीला को एक महीने के भीतर हिंदी ट्रेनिंग दिलवाने का ऑफर भी दिया, लेकिन  उन्होंने यह कहते हुए इनकार कर दिया, ‘मुझे उस एक महीने में 10 लाख रुपए का नुकसान होगा.’ ।  दावा तो यह भी किया जा रहा है कि- ”श्रीदेवी उनके साथ एक पंजाबी फिल्म करने के लिए तैयार हो गईं, लेकिन ऐसा नहीं हो सका.”।
 

Related News