26 APRFRIDAY2024 9:48:58 AM
Nari

मां की दूसरी पुण्यतिथि पर इमोशनल हुई जाह्नवी, जाहिर किया अपना दर्द

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 24 Feb, 2020 12:44 PM
मां की दूसरी पुण्यतिथि पर इमोशनल हुई जाह्नवी, जाहिर किया अपना दर्द

अपनी बेहतरीन एक्टिंग और अपने चुलबुले अंदाज से लोगों के दिलों पर राज करने वाली श्रीदेवी 24 फरवरी, 2018 को इस दुनिया को अलविदा कह गई। वह परिवार में हुई एक शादी में शामिल होने के लिए दुबई गई थीं। जहां, होटल के बाथरूम में उन्होंने दम तोड़ दिया। श्रीदेवी के निधन की खबर सुनकर पूरा बॉलीवुड सदमे में था। देश-विदेश से लोग उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए आए थे।

आज उनकी दूसरी पुणयतिथि है। वहीं उनकी बड़ी बेटी जान्हवी कपूर ने अपनी मां श्रीदेवी के साथ बचपन की एक फोटो शेयर की है। फोटो शेयर करते हुए जान्हवी ने लिखा, "मां, मैं आपको रोज बहुत याद करती हूं।" इससे पहले भी जान्हवी अपने सोशल मीडिया पर श्रीदेवी के साथ कई फैमिली फोटो शेयर कर चुकी हैं। श्रीदेवी की पहली पुण्यतिथि पर कपूर परिवार ने बहुत ही प्यारी यादें शेयर की थीं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Miss you everyday

A post shared by Janhvi Kapoor (@janhvikapoor) on Feb 23, 2020 at 12:02pm PST

 

13 अगस्त, 1963 को तमिलनाडु के शिवकाशी में जन्मी श्रीदेवी का असली नाम श्रीअम्मा यंगर अय्यपन था लेकिन सिल्वर स्क्रीन के लिए उन्होंने अपना नाम बदल लिया। हालांकि उन्हें 'श्रीदेवी' नाम भी उनकी मां ने दिया था।

बॉलीवुड में एंट्री से पहले वह तमिल और तेलुगु फिल्मों में भी काम कर चुकी थी। शुरूआत में तो उन्हें हिंदी बोलनी भी नहीं आती थी। बॉलीवुड फिल्मों के लिए शुरुआत में उनकी आवाज की डबिंग करवाई जाती थी। इसलिए उन्हें 'गूंगी गुड़िया' भी कहा जाता था।

PunjabKesari

बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने वाली श्रीदेवी फिल्मों के लिए अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी थी। जब वो शूटिंग के लिए जाती थी तो टीचर उनके साथ जाता था लेकिन एक वक्त के बाद उन्होंने आना छोड़ दिया। इसके बाद उन्हें पढ़ाई और फिल्मों में से किसी एक चीज को चुनना पड़ा।

4 साल की उम्र में उन्होंने फिल्म 'थुनविन' में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट सिल्वर स्क्रीन पर डेब्यू किया था। हिंदी के अलावा उन्होंने तमिल, मलयालम, तेलुगु, कन्नड़ फिल्मों में काम किया है। बॉलीवुड में उन्होंने फिल्म 'सोलवां सावन' से एंट्री की लेकिन पहचान फिल्म 'हिम्मतवाला' से मिली। इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी।

PunjabKesari

मगर, शादी के बाद उन्होंने बॉलीवुड से रिटायरमेंट ले ली। श्रीदेवी ने डायरेक्टर बोनी कपूर से शादी रचाई और अपनी गृहस्थी को चलाने में लग गई। हालांकि साल 2012 में गौरी शिंदे की फिल्म 'इंग्लिश विंग्लिश' से श्रीदेवी ने शानदार कमबैक किया था। मगर, इसकी वजह भी उनके पति बोनी कपूर ही थी। दरअसल, उन्हें एक प्रोजेक्ट में भारी घाटा हुआ था, जिसके चलते श्रीदेवी को बॉलीवुड में वापिस कदम रखना पड़ा।

बता दें कि श्रीदेवी पहली ऐसी एक्ट्रेस है, जिन्हें अपने तीन दशक लंबे करियर में 200 से ज्‍यादा फिल्में कीं। यही नहीं, उन्हें कई पुरस्कारों से सम्मानित भी किया जा चुका था। 3 बार फिल्मफेयर पुरस्कार के अलावा 2013 में उन्हें भारत सरकार की ओर से पद्मश्री सम्मान से भी नवाजा गया था।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News