26 APRFRIDAY2024 1:27:11 AM
Nari

बॉलीवुड पर कैंसर का काला साया, देखिए कौन हार गया किसने जीती जंग?

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 01 Jun, 2020 06:22 PM
बॉलीवुड पर कैंसर का काला साया, देखिए कौन हार गया किसने जीती जंग?

कैंसर ऐसी बीमारी जिसकी चपेट में आज अमीर गरीब आम सेलेब्स सब फंस रहे हैं। बॉलीवुड नगरी में तो मानो इस बीमारी ने अपना घर ही बना लिया है बहुत से स्टार्स इस जानलेवा बीमारी की चपेट में आ रहे हैं हालांकि कई तो बीमारी को हरा कर जिंदगी की जंग जीत गए वहीं कई इसके आगे दम तोड़ गए हैं चलिए आज इस पैकेज में हम आपको बताते हैं कौन इस बीमारी की जंग में जीता कौन हारा...

PunjabKesari

सोनाली बेंद्रे

सोनाली बेंद्रे बॉलीवुड की जानी मानी एक्‍ट्रेस है फैंस उन्हें आज भी उतना ही प्यार करते हैं। वहीं आपको बता दें कि एक्ट्रेस सोनाली भी कैंसर का शिकार हो चुकी हैं वे हाईग्रेड मेटास्टेटिस कैंसर से ग्रसित थी। जब उन्हें बीमारी का पता चला तो वे न्‍यूयॉर्क पहुंची और कई महीने तक वहां रह कर अपना इलाज कराया। सोनाली ने अपनी विल पॉवर को मजबूत रखा और इस बीमारी को मात दी।

PunjabKesari

मनिषा कोइराला

मनिषा ओवरियन कैंसर की शिकार हो गई थीं। जब उन्हें इस बात का पता चला तो वह तुरंत इलाज के लिए न्यू यॉर्क गईं। मनिषा ने अपने कैंसर के एक्सपीरिएंस के बारे में कहा कि पहले उन्हें यह सिर्फ सामान्य सी फूड पॉइजनिंग लग रही थी...जिससे उनका पेट बार-बार फूलता था...और उस दौरान उनका वजन भी कम हो गया था। हालांकि यह बीमारी कुछ और ही थी लेकिन उसके बाद वह इस बीमारी से लड़ी और जीती भी।

PunjabKesari

 मुमताज 

70 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस मुमताज भी ब्रेस्ट कैंसर की शिकार रह चुकी हैं लेकिन उन्होंने कैंसर को हराकर जिंदगी की जंग जीत ली थी।

PunjabKesari
 नरगिस दत्त 

बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस व संजय दत्त की मां नरगिस दत्त को भी कैंसर था। उन्हें पैंक्रियाटिक कैंसर था कैंसर की वजह से वे जिंदगी हार गई। 

PunjabKesari

ताहिरा कश्यप 

अभिनेता आयुष्मान खुराना की पत्नी ताहिरा कश्यप को भी ब्रेस्ट कैंसर था लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और वो आज पहले जैसी नॉर्मल जिदंगी जी रही है। 

PunjabKesari

राजेश खन्ना 

इंडस्ट्री के सुपरस्टार राजेश खन्ना भी इस बीमारी का शिकार हो चुके हैं। उनकी मौत भी कैंसर की वजह से हुई थी। फिल्म आंनद में उन्होंने कैंसर पीड़ित युवक का किरदार निभाया था और वे रियल लाइफ में भी इस बीमारी से पीड़ित थे। 

PunjabKesari

विनोद खन्ना 

अप्रैल 2017 में बॉलीवुड को एक झटका लगा क्योंकि तब बॉलीवुड के जाने माने स्टार विनोद खन्ना हम सब को छोड़ कर चले गए। उनकी मौत ब्लैडर कैंसर की वजह से मौत हुई थी। आखिरी समय में उनकी हालत काफी खराब हो गई थी।

PunjabKesari

फिरोज खान

'कुर्बानी' स्टार फिरोज खान की मौत भी कैंसर की वजह से हुई, साल 2008 में कैंसर से लड़ते-लड़ते बैंगलोर में 27 अप्रैल 2009 में उन्होंने दम तोड़ा दिया।

PunjabKesari
 ऋषि कपूर 

30 अप्रैल को हम सब को अलविदा कह गए ऋषि कपूर भी कैंसर से पीड़ित थे। उन्हें ल्यूकेमिया नामक कैंसर था जो एक तरह का ब्लड कैंसर होता है। 

PunjabKesari

 इरफान खान

बॉलीवुड के सबसे वर्सेटाइल एक्टर इरफान खान भी कोरोना की जंग हार गए थे। उन्हें न्यूरो इंडोक्राइन ट्यूमर था। इरफान कैंसर के इलाज के लिए विदेश भी गए और वहां से वापिस आकर ठीक थे लेकिन अचानक उनकी तबीयत बिगड़ी और वे कैंसर की जंग हार गए। 

PunjabKesari

 युवराज सिंह

किक्रेटर युवराज सिंह भी कैंसर की बीमारी से जूझ चुके हैं लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारी। युवराज सिंह को फेफड़ों में कैंसर डिटेक्ट हुआ था और इसकी वजह से उन्हें इलाज के लिए क्रिकेट से दूर रहना पड़ा था। युवराज की हिम्मत तब भी नहीं हारी जब वे ट्यूमर के दर्द से गुजर रहे थे और इस दर्द में भी उन्होंने 2011 का वर्ल्ड कप खेला। 

PunjabKesari

अनुराग बसु 

बर्फी, मर्डर और गैंगस्टर जैसी फिल्में बनाने वाले बॉलीवुड डायरेक्टर अनुराग को 2004 में ब्लड कैंसर हुआ और डॉक्टर ने उन्हें साफ साफ कह दिया था कि वे 3 से 4 महीने से ज़्यादा नहीं जी पाएंगे लेकिन वो लड़े और उन्होंने कैंसर को हराया।
 

Related News