23 JULTUESDAY2024 8:31:12 AM
Nari

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की 'रन मशीन'  स्मृति मंधाना बनी 2021 की बेस्ट Women Cricketer

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 24 Jan, 2022 04:15 PM
भारतीय महिला क्रिकेट टीम की 'रन मशीन'  स्मृति मंधाना बनी 2021 की बेस्ट Women Cricketer

 भारत की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने एक बार फिर ICC Womens Cricketer of The Year का अवाॅर्ड अपने नाम कर लिया है। 2021 में सभी प्रारूपों में अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर उन्होंने आईसीसी वर्ष की सर्वश्रेष्ठ महिला क्रिकेटर का पुरस्कार जीत लिया है । मंधाना के अलावा इंग्लैंड की टैमी ब्यूमोंट, दक्षिण अफ्रीका की लिजेले ली और आयरलैंड की गैबी लुईस भी रशेल हेहो फ्लिंट ट्रॉफी के लिये नामित थी ।

PunjabKesari
पिछला साल कठिन रहने के बावजूद मंधाना ने मैदान पर अपने प्रदर्शन की छाप छोड़ी । दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीमित ओवरों की घरेलू श्रृंखला में भारत आठ मैचों में से दो ही जीत सका और दोनों में मंधाना ने सूत्रधार की भूमिका निभाई । दूसरे वनडे में उन्होंने नाबाद 80 रन बनाये और आखिरी टी20 में 48 रन की नाबाद पारी खेली ।

PunjabKesari

मंधाना ने इंग्लैंड के खिलाफ ड्रॉ रहे एकमात्र टेस्ट में पहली पारी में 78 रन बनाये । वहीं वनडे श्रृंखला में भारत को मिली एकमात्र जीत में 49 रन जोड़े । टी20 श्रृंखला में उन्होंने 15 गेंद में 29 रन और एक अर्धशतक भी बनाया लेकिन भारत श्रृंखला 2 . 1 से हार गया । आस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे श्रृंखला के दूसरे मैच में उन्होंने 86 रन बनाये ।

PunjabKesari
स्मृति ने अपने कैरियर के एकमात्र टेस्ट में शतक जड़ा और प्लेयर आफ द मैच रही । उन्होंने आखिरी टी20 में अपने कैरियर का दूसरा टी20 अर्धशतक बनाया । मंधाना ने भारत के पहले दिन रात के टेस्ट में शतक जड़कर उसे यादगार बना दिया । इससे पहले उन्हें 2018 में भी यह सम्मान मिला था. 

Related News