22 APRTHURSDAY2021 11:52:20 AM
Nari

बेबी सॉफ्ट स्किन के लिए इन 5 तरीकों से इस्तेमाल करें विटामिन- ई ऑयल

  • Edited By neetu,
  • Updated: 31 Aug, 2020 12:29 PM
बेबी सॉफ्ट स्किन के लिए इन 5 तरीकों से इस्तेमाल करें विटामिन- ई ऑयल

विटामिन- ई ऑयल में कई तरह के एंटी- ऑक्सीडेेंट गुण पाएं जाते हैं। ऐसे में इसे स्किन व बालों पर लगाने से स्किन से जुड़ी बहुत- सी परेशानियों से आराम मिलता है। यह त्वचा की डेड स्किन सेल्स को कोमलता से साफ कर नई स्किन दिलाने में  मदद करता है। इसके इस्तेमाल से ज्यादा धूूल, मिट्टी से खराब व बेजान हुई स्किन में नई जान पैदा होने के साथ बेबी सॉफ्ट स्किन मिलती है। आप इसे अलग-अलग चीजों में मिलाकर अपने चेहरे पर लगा सकती है। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि आप अपनी स्किन केयर रूटीन में विटामिन- ई ऑयल को किस तरह इस्तेमाल कर सकते हैं। 

क्रीम में मिलाए

इसे आप अपनी डे या नाइट क्रीम में मिक्स करके भी लगा सकती है। इसके लिए 2-3 विटामिन- ई के कैप्सूल से ऑयल निकाल कर अपनी क्रीम में मिलाएं। फिर इसे अपने हिसाब से दि न या रात को चेहरे व अपनी बॉ़डी पर इस्तेमाल करें। इससे त्वचा की मृत कोशिकाएं साफ हो नई से स्किन आने में मदद मिलती है। साथ ही स्किन कोे गहराई से पोषण मिलने के चलते त्वचा से जुड़ी परेशानियों से राहत मिलती है। 

nari,PunjabKesari

सीरम में मिलाए

अपने चेहरे को साफ, ग्लोइंग औरज जवां बनाए रखने के लिए आप विटामिन- ई ऑयल को सीरम की तरह यूज कर सकते है। इसके लिए 1 विटामिन- ई कैप्सूल को काटकर उसका तेल अपने हाथों पर लेकर मसाज करते हुए लगाएं। इसे रातभर लगा रहने दें। सुबह ताजे पानी से चेहरे को धोएं। इससे त्वचा को सही मात्रा में पोषण मिलने के साथ ढीली पड़ी स्किन में कसाव आएगा। ऐसे में झुर्रियों की परेशानी दूर हो चेहरा सुंदर और जवां नजर आएगा। 

लिप बाम में मिलाए

फटे और रूखें होठों को  मुलायम और गुलाबी बनाने में विटामिन-ई ऑयल काफी कारीगर माना जाता है। इससे होठों की मसाज करने या इसके तेल की कुछ बूंदों को लिप बाम में मिकस कर लगाने से फायदा मिलता है। 

nari,PunjabKesari

सीेधे ऑयल को करें यूज

अक्सर लड़कियां अपने चेहरे पर ज्यादा ध्यान देती है। इसके कारण घुटने और कोहनियों में रूखापन बढ़ने लगता है। ऐसे में अगर आपकी स्किन काफी रूखी, सूखी व बेजान है तो विटामिन- ई के ऑयल से अपने घुटनों और कोहनियों की हल्के हाथों से मसाज कर सकते हैं। इससे त्वचा का रूखापन दूर हो मुलायम और ग्लोंइग होने में मदद मिलेगी। आप चाहे तो इस तेल को अपने नाखूनों पर भी लगा सकती है।

दही व नींबू में मिलाए

अक्सर लड़कियां सनटैन के कारण जली व जुलझी स्किन को लेकर परेशान रहती है। ऐसे में 1 चम्मच दही में 2-3 विटामिन- ई के कैप्सूल मिक्स कर प्रभावित जगह पर लगाने से सनबर्न की परेशानी से राहत  मिलती है। इसके अलावा आप इसे नींबू की कुछ बूंदों को साथ मिलाकर भी चेहरे पर लगा सकते है। 


nari,PunjabKesari

Related News