15 JULMONDAY2024 3:10:20 PM
Nari

भारत का अपमान करने का सिंगर शुभनीत सिंह को मिला जवाब, BookMyShow ने कैंसिल किए शो

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 21 Sep, 2023 11:44 AM
भारत का अपमान करने का सिंगर शुभनीत सिंह को मिला जवाब, BookMyShow ने कैंसिल किए शो

कनाडा-भारत के बीच बढ़ती टेंशन के बीच खालितानियों का समर्थन करना  पंजाबी गायक शुभनीत सिंह पर भारी पड़ गया है।  ऑनलाइन टिकट बुकिंग एप बुक माय शो ने शुभनीत सिंह के भारत में कार्यक्रमों को रद्द कर दिया है। शुभनीत का ये कंसर्ट 23 से 25 सितंबर के बीच मुंबई में कॉर्डेलिया क्रूज पर होने वाला था जो अब नहीं होगा। 

PunjabKesari
बुक माय शो ने दावा किया कि वह सात से दस दिनों के भीतर टिकटों का पूरा पैसा वापस कर देगा। सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर लिखा गया-"गायक शुभनीत सिंह का 'स्टिल रोलिन टूर फॉर इंडिया' रद्द कर दिया गया है। बुकमायशो ने उन सभी उपभोक्ताओं के टिकट का पूरा पैसा वापस करना शुरू कर दिया है, जिन्होंने शो के लिये टिकट खरीदे थे। सात से दस दिनों के भीतर ग्राहक के मूल खाते में पैसे वापस आ जाएंगे।" 

PunjabKesari
इससे पहले दिन में सोशल मीडिया मंच एक्स पर अनइंस्टालबुकमायशो ट्रेंड कर रहा था। इससे पहले इलेक्ट्रोनिक्स कंपनी बोट (Boat)  ने पंजाबी गायक शुभनीत सिंह के कार्यक्रम से अपने हाथ खींच लिए थे और अपना कॉन्ट्रैक्ट वापस ले लिया था। कंपनी  ने मंगलवार को कहा कि कनाडा में रह रहे पंजाबी गायक शुभ द्वारा इस साल के प्रारंभ में दिये गये कुछ बयानों को लेकर उनकी आगामी भारत यात्रा को प्रायोजित (स्पांसरशिप) नहीं करने का निर्णय लिया है। 

PunjabKesari
 कंपनी ने सोशल मीडिया ‘एक्स' पर अपने पोस्ट में कहा- ‘‘ हमारी शानदार संगीत समुदाय के प्रति प्रतिबद्धता गहरी है, लेकिन हम सबसे पहले सच्चे भारतीय ब्रांड हैं। इसलिए जब हमें शुभ द्वारा इस साल के प्रारंभ में दिये गये बयान के बारे में पता चला तब हमने उनकी यात्रा को प्रायोजित करने का फैसला वापस लेने का चयन किया। '' शुभ नाम से लोकप्रिय शुभनीत सिंह का 23-24 सितंबर को मुंबई में एक कार्यक्रम है। क्रिकेटर विराट कोहली ने सोशल मीडिया इंस्टाग्राम पर शुभ को हाल में ‘अनफॉलो' कर दिया। 

PunjabKesari
 शुभनीत को खालिस्तानी और अलगाववादी नेताओं के समर्थक के रूप में जाना जाता है। हाल ही में भारत और कनाडा के बीच राजनीतिक तनातनी के बाद दोनों देशों ने अपने देशों से एक-दूसरे के वरिष्ठ राजनियक को निष्कासित कर दिया। कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने इस साल जून में ब्रिटिश कोलंबिया में 45 वर्षीय सिख अलगाववादी नेता हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भारत का हाथ होने का आरोप लगाया था, जिसे भारत ने बेतुका बताकर खारिज कर दिया।

Related News