23 OCTFRIDAY2020 4:35:14 AM
Nari

जया- ऐश्वर्या नहीं, यह औरत अमिताभ बच्चन को फिल्में चुनने में करती हैं मदद

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 12 Oct, 2020 05:21 PM
जया- ऐश्वर्या नहीं, यह औरत अमिताभ बच्चन को फिल्में चुनने में करती हैं मदद

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने 78 साल की उम्र में भी काम से ब्रेक नहीं ली। वह आज भी फिल्मों में सक्रिय है। इन दिनों वह केबीसी के शो को होस्ट कर रहे है। आज भी किसी फिल्म को साइन करने से पहले बिग बी खास इंसान की सलाह लेते हैं। यह खास इंसान ना तो जया बच्चन है और ना अभिषेक और ना ही एेश्वर्या। यह खास इंसान बिग बी की लाडली बेटी श्वेता बच्चन है। जी हां, अमिताभ बच्चन अपनी बेटी श्वेता बच्चन से बेहद प्यार करते हैं। वो उनकी बातें भी मानते हैं। अमिताभ बच्चन के मुताबिक, श्वेता का हर चीज को देखने का नजरिया अलग है।

श्वेता हर चीज अलग नजरिए से देखती है-बिग बी

एक इंटरव्यू के दौरान अमिताभ ने इस बारे में बताया था। अमिताभ बच्चन ने कहा था कि श्वेता जो भी कहती हैं वो सच जरूर होता है। अमिताभ कहते हैं, 'उसकी ऑब्जरवेशन पावर बहुत अच्छी है। मैं और घर के बाकी लोग उसकी बात से सहमत होते हैं। श्वेता के पास हमेशा अपनी एक राय होती है चाहे कोई बात घर में हुई हो, इंडस्ट्री में, इस देश में या देश के बाहर।' आगे बिग बी कहते हैं, 'मैं अपनी हर फिल्म के बारे में श्वेता से पूछता हूं। अगर वो कहती हैं की ये फिल्म हिट होगी तो वो सच में हिट होती है। और अगर वो कहे कि फिल्म में दम नहीं है तो वो बॉक्स ऑफिस पर नहीं चलती। श्वेता मुझे मेरी स्क्रिप्ट्स चुनने में भी मदद करती है। कहानी को देखने का उसका अपना एक अंदाज है।'

अमिताभ ने ये भी बताया कि श्वेता एक बेहतरीन कलाकार हैं। उन्होंने कहा, 'ये मेरा दावा है कि श्वेता परिवार की सबसे बेहतरीन कलाकार है, क्योंकि हमारे परिवार का एक नियम है कि हम हर पार्टी या इवेंट के बाद सब साथ बैठते है और बातें करते हैं। श्वेता उस वक्त सभी लोगों की नकल उतारती हैं और सभी के लिए घर में खास वक्त होता है।'

अमिताभ बच्चन ने साल 1970 में फिल्म 'सावन भादों' से हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा।  इसके बाद 'नमक हराम', 'नागिन', 'जानी दुश्मन' 'सिलसिला', 'इजाजत', 'उमराव जान', 'खून भरी मांग' और 'जुबैदा' जैसी कई बेहतरीन फिल्में दीं। अमिताभ बच्चन की रेखा के साथ जोड़ी हिट रही। उनकी ऑफ स्क्रीन जोड़ी ने भी खूब सुर्खियां बटौरी।

एक ही बिल्डिंग में रहते थी जया-रेखा

एक इंटरव्यू में रेखा ने अमिताभ बच्चन के साथ अपने काम करने के एक्सपीरियंस को शेयर करते हुए कहा था कि फिल्म करते वक्त उनको देखकर वह अपने डायलॉग्स भूल जाती थीं। खबरों की माने तो जया और रेखा एक ही बिल्डिंग में रहती थी। दोनों अच्छी दोस्त थी। जया ने ही रेखा को बिग बी से मिलवाया था।

रेखा ने भले ही अमिताभ के लिए अपने प्यार का इज़हार कई बार किया लेकिन बिग बी ने इस बारे में कभी कुछ नहीं कहा। इस बात को लेकर रेखा ने एक इंटरव्यू में कहा था, उन्हें ऐसा क्यों नहीं करना चाहिए? उन्होंने अपनी इमेज, अपने परिवार और अपने बच्चों को प्रोटेक्ट करने के लिए ऐसा किया। मुझे लगता है कि यह बेहद खूबसूरत है। मुझे परवाह नहीं कि लोग क्या सोचते हैं। लोगों को उनके लिए मेरे प्यार और मेरे लिए उनके प्यार का पता क्यों होना चाहिए? मैं उनको प्यार करती हूं और वह मुझको बस।

रेखा आज भी अपनी मांग में सिंदूर लगाती है हालांकि उनकी मांग में किसके नाम का सिंदूर है इस बारे में किसी को नहीं पता। 

 

Related News