03 MAYFRIDAY2024 9:35:27 PM
Nari

Sania Mirza की पोस्ट ने फिर दी तलाक के खबरों को हवा! ये 5 वजहें लाती हैं कपल्स में दरार

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 18 Oct, 2023 02:35 PM
Sania Mirza की पोस्ट ने फिर दी तलाक के खबरों को हवा!  ये 5 वजहें लाती हैं कपल्स में दरार

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा और शोएब मलिक पिछले काफी समय से अपने बिगड़ते रिश्ते को लेकर सुर्खियों में हैं। खबरें हैं कि शोएब मलिक का एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर भी है, जिस वजह से दोनों की बीच दरार आ गई है। दोनों की तलाक की खबरों भी आती रहती हैं। पिछले दिनों जहां सानिया के दुबई में ही अलग घर लेकर रहने की खबरें सामने आई थी, वहीं शोएब ने  अपने इंस्टाग्राम ‘बायो' से सानिया का नाम हटा दिया।

PunjabKesari

वहीं अब सानिया ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक स्टोरी शेयर की और लिखा,- 'अगर मैं कम्युनिकेशन कर रही हूं, तो मुझे परवाह है। अगर मैं शांत हूं तो मेरा काम हो गया'।

PunjabKesari

उनका यह पोस्ट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है और फैंस को एक बार फिर यह लगने लगा है कि सानिया और शोएब मलिक अलग होने वाले हैं। वैसे ये पहले कपल नहीं है जिनके तलाक की खबरें आ रही हैं। इससे पहले मलाइका- अरबाज, hrithik-Sussanne और राजीव- चारू जैसे कई सारे कपल के जोड़ी टूट गई। आइए आपको बताते हैं 5 वजहें जो कपल्स में तलाक का कारण बनती है....

 

प्यार और इंटिमेसी में कमी

एक स्टडी के मुताबिक तलाक ले चुके लोगों में से 47 फीसदी लोगों का कहना है कि प्यार और इन्टिमेसी की कमी को तलाक की वजह बताया। इसके अलावा लोगों का कहना था कि एक या दोनों पार्टनर का अपने साथी के लिए प्यार खत्म होना भी उनके तलाक की एक बड़ी वजह है।

PunjabKesari

कम्युनिकेशन प्रॉब्लम

स्टडी में तलाक की दूसरी बड़ी वजह कम्युनिकेशन की दिक्कत बताई गई। कई बार लड़का और लड़की के बात करने के तरीके की वजह से उनके बीच बातचीत कम होने लगी और इसका परिणाम तलाक के रूप में हुआ।

पार्टनर को सम्मान ना देना

ज्यादातर लोगों के तलाक लेने का कारण इमोशनल होता है। तलाक लेने वाले अधिकार लोगों के बीच सहानुभूति और सम्मान की कमी होती है, जिसके चलते बात तलाक तक पहुंच जाती है।

PunjabKesari

एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर

अगर शादी होने के बाद का कहीं और अफेयर चल रहा है तो बात तलाक तक जा सकती है। ऐसे में जीवनसाथी पर भरोसा करना मुश्किल हो जाता है।

ज्यादा उम्मीदें पालन

रिश्ते में अपने पार्टनर से ज्यादा उम्मीदें लगाना तलाक का कारण बन सकता है। उम्मीदें पूरी नहीं होने पर मन में कड़वाहट आ जाती है और पार्टनक एक दूसरे से दूरी बना लेना चाहते हैं।
 

Related News