04 JUNTHURSDAY2020 5:26:24 AM
Nari

Salute: लोगों को बचाते बचाते खुद जिंदगी हार गए भारतीय मूल के डाक्टर पिता-बेटी

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 09 May, 2020 11:03 AM
Salute: लोगों को बचाते बचाते खुद जिंदगी हार गए भारतीय मूल के डाक्टर पिता-बेटी

कोरोनावायरस का कहर जैसे भारत में बढ़ता जा रहा है वैसे ही बाकी देशों में भी इसका कहर जारी है। बात अगर अमेरिका देश की हो तो वहां कोरोना का कहर बहुत ज्यादा है वहां लोग तो कोरोना की चपेट में आ ही रहे है साथ ही इस कहर में स्वास्थ्यकर्मी भी आ रहे है।

अमेरिका के न्यू जर्सी में भारतीय मूल के पिता बेटी की मौत कोरोना वायरस संक्रमण से हो गई। दोनों पिता बेटी पेशे से डॉक्टर थे उनकी मौत पर गवर्नर फिल मर्फी ने दुख प्रगट किया है। उन्होने बताया कि दोनों ने अपना जीवन लोगों की सेवा में बिता दिया।

भारतीय मूल के सत्येंद्र खन्ना अमेरिका में न्यूजर्सी में डॉक्टर थे और वे अस्पताल के कई डिपार्टमेंट के हेड भी थे। उनकी बेटी प्रिया खन्ना भी एक अस्पताल में बड़े पद पर कार्यरत थी। गवर्नर फिल मर्फी के मुताबिक दोनों ने अपने आखिरी वक्त तक कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ी लेकिन दोनों अंत में जंग हार गए।

जिस अस्पताल में सत्येंद्र की मौत हुई वे वहां 35 साल से काम कर रहे थे। उनकी गिनती अमेरिका के बेहतरीन सर्जन में होती थी और उनकी बेटी प्रिया न्यूजर्सी के ही अस्पताल में नेफ्रोलॉजी की एक्सपर्ट थी।

गर्वनर ने ट्वीट कर इस बात पर दुख जताया उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ' डॉक्टर सत्येंद्र देव खन्ना और डॉ प्रिया खन्ना पिता पुत्री थे। दोनों ने ही अपना जीवन दूसरों की मदद करते हुए बिताया ये एक ऐसा परिवार था जो स्वास्थ्य और उपचार क्षेत्र प्रति समर्पित था।

Related News