23 JULTUESDAY2024 8:26:12 AM
Nari

सलमान खान को मारने की साजिश रचने वाला अपराधी अरेस्ट, मुंबई जाकर की थी रेकी

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 19 Aug, 2020 12:14 PM
सलमान खान को मारने की साजिश रचने वाला अपराधी अरेस्ट, मुंबई जाकर की थी रेकी

बॉलीवुड स्टार सलमान खान को हाल ही में पंजाब, हरियाणा और राजस्थान में संचालित कुख्यात लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के रडार पर होने की जानकारी मिली और जानकारी प्राप्त होते ही फरीदाबाद पुलिस ने इस गिरोह के शार्प शूटर को भी गिरफ्तार कर लिया है। खबरों की मानें तो जिस शार्प शूटर को अरेस्ट किया गया है उसने सलमान की सारी गतिविधियों की जानकारी लेने के लिए रेकी भी की थी। 

PunjabKesari

खबरों की मानें तो गिरफ्तार किए गए व्यक्ति का नाम राहुल सांगा है। वह पेशेवर अपराधी कुख्यात लॉरेंस बिश्नोई गैंग का सदस्य भी है और वह एक्टर सलमान खान को मारने की धमकी भी दे चुका है। सूत्रों के अनुसार राहुल सांगा को क्राइम ब्रांच और पुलिस ने 15 अगस्त के दिन उत्तराखंड में उसके ठिकाने से गिरफ्तार किया था।

मीडिया रिपोर्टस की मानें तो वह कई आपराधिक मामलों का अपराधी भी था और पूछ पड़ताल के लिए उसे फरीदाबाद लाया गया। इस केस में एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार राहुल इस साल जनवरी में मुंबई के बांद्रा गया था, जहां सलमान खान का घर है। राजस्थान के जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के निर्देश पर सलमान खान के घर और उनकी गतिविधियों के बारे में तीन दिनों तक उसने रेकी की।

वहीं इस रंजिश का कारण सलमान खान का काले हिरण का केस है। मीडिया रिपोर्टस की मानें तो लॉरेंस बिश्नोई ने काले हिरण के शिकार को लेकर सलमान खान को मारने की पहले भी धमकी दी थी और इसके पीछे का कारण है कि राजस्थान का बिश्नोई समाज काले हिरण की पूजा करता है। 

वहीं खबरों की मानें तो इस वारदात में शामिल रहे राहुल के 4 साथियों को भी गिरफतार किया जा चुका है। पुलिस ने इस मामले में मदद के लिए 4 साथियों को गिरफ्तार किया है। खबरों की मानें तो अब तक राहुल पर 4 हत्याओं का आरोप है। इसके साथ ही पिछले साल उसने पुलिस टीम पर हमला कर एक गैंगस्टर को भी छुड़ा लिया था।

Related News